सुहागरात में ये सब करते है लड़का-लड़की
सुहागरात में ये सब करते है लड़का-लड़की
Share:

सुहागरात, यह नाम सुनने में भी कितना अजीब है जिसे सुनकर हर कोई के अंदर एक मायूसी छा जाती है. सुहागरात पति और पत्नी के मिलने की पहली रात होती है, जिसे लेकर हर लड़का और लड़की नर्वस होते है. सुहागरात को लेकर उनके मन में कई सपने होते हैं. ये रात शादी की बाद उनकी पहली मुलाकात होती है, लेकिन अब इस रहस्य के बारे में पूरी तरह खुलासा हो चूका है की शादी की पहली रात यानी सुहागरात भारतीय जोड़ें आखिरकार कैसे मनाते है.

भारत में शादी काफी लंबी होती है. शादी के रीति-रिवाज काफी लंबे और थकाऊ होते हैं. भारी कपड़ों और गहनों से सजी दुल्हन पूरी तरह थकी हुई होती है. ऐसे में शादी के पूरी विधि-विधान को पूरा करने के बाद पहली रात पति और पत्नी सोकर रात बिताते हैं. शादी के बाद की पहली रात अक्सर जोड़े बातों में बिता देते हैं. पति और पत्नी की बातों की शुरुआत अक्सर इन बातों से होती है कि फाइनली हमारी शादी हो ही गई.

शादी के बाद कई जोड़े अपनी पहली रात हनीमून की पैकिंग में ही गुजर देते है. होटल बुकिंग, फ्लाइट टिकट चेकिंग में ये जोड़े पूरी रात बिता देते हैं. शादी के बाद कई जोड़े अपनी पूरी रात गिफ्ट खोलने में बिता देते हैं. कई बार को नए शादी-शुदा दंपत्ति की पहली रात शिकयतों में बीत जाती है. दंपत्ति अपने संबंधियों की शिकायतें एक दूसरे को बताने में अपनी पूरी रात बिता देतें है. शादी के लिए दुल्हनें पूरे दिन तैयार होती है. बेहतर दिखने की होड़ में घंटों तक मैकअप करती है और शादी खत्म होेने के बाद उनकी पूरी रात अपना मेकअप और ज्वैलरी उतारने में बीत जाती है.

बॉडी की तरह फेस पर भी कमाल दिखाता है अंडा

बड़ा फायदेमंद है मौसमी का जूस

रिलेटेड टॉपिक्स
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -