यूट्यूब पर से वॉलमार्ट, पेप्सिको सहित कई कंपनियों ने एड हटाए
यूट्यूब पर से वॉलमार्ट, पेप्सिको सहित कई कंपनियों ने एड हटाए
Share:

सैन फ्रांसिस्को. सोशल मीडिया के जरिए कमाई का तरीका पुराना हो गया है, किन्तु बता दे इस पर कुछ हद तक सीमाएं लग चुकी है. यूट्यूब जैसी सोशल मीडिया पर बड़ी कंपनियों ने अपने विज्ञापनों को वापस ले रही है. यह सिलसिला थमने के बजाय बढ़ता जा रहा है. इससे साफ होता है कि बड़े विज्ञापन देने वाली कंपनियों को आपत्तिजनक विषय वाले वीडियो के साथ मार्केटिंग विज्ञापनों को दिखाने से रोकने की गूगल की क्षमता पर संदेह है.

पेप्सिको, वॉलमार्ट स्टोर्स और स्टारबक्स ने यूट्यूब पर अपने विज्ञापनों को कैंसिल करने की पुष्टि कल कर दी है, यह कदम तब उठाया गया है जब एक न्यूज पेपर की खबर में गूगल के ऑटोमेटेड प्रोग्राम ने उनके ब्रांडो के विज्ञापनों नस्ली सामग्री वाले पांच वीडियो के साथ प्रदर्शित किए. वालमार्ट ने इस सम्बन्ध में कहा कि जिस सामग्री के साथ हमें जोड़ा जा रहा है, वह हमारी कंपनी के मूल्यों के खिलाफ है.

साथ ही वालमार्ट सहित पेप्सिको और अन्य कम्पनियो ने कहा कि वह उन वेबसाइट पर भी विज्ञापन देना बंद कर देगी जिन वेबसाइट पर गूगल विज्ञापन पोस्ट करता है. यह भी बता दे कि गूगल इन एडवर्टाइजर को वापस लेन में असफल रही तो गूगल को अरबो डॉलर का नुकसान होगा.

ये भी पढ़े 

AT&T ने गूगल साइट्स व youtube से हटाये अपने विज्ञापन

स्कूल बस में बिठा कर आपको वापस स्कूल ले जायेगा ये विडियो

एक सप्ताह में भी नही बनी यूपी के सीएम की प्रोफ़ाइल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -