वॉल्वो ने भारत में की 'इंडस्ट्रियल इंजन सोर्सिंग' की शुरुआत
वॉल्वो ने भारत में की 'इंडस्ट्रियल इंजन सोर्सिंग' की शुरुआत
Share:

स्वीडन की ऑटोमोबाइल कम्पनी वॉल्वो समूह ने आइशर मोटर्स के साथ मिलकर वीई वाणिज्यिक वाहनों के स्रोत से औद्योगिक इंजनों की शुरुआत की है. बताया जा रहा है कि वॉल्वो लम्बे समय तक गैर-मोटर वाहन इंजन को भारत में सोर्सिंग कर सकता है. आपको बता दें कि देश में पहले से ही ऑटोमेटिव अनुप्रयोगों के लिए इस्तेमाल किये गए 5 -8 लीटर माध्यम ड्यूटी यूरो VI इंजन के लिए एक विनिर्माण केंद्र है.

वीई वाणिज्यिक वाहन के प्रबंध निदेशक विनोद अग्रवाल ने विकास की पुष्टि करते हुए इकोनॉमिक्स टाइम्स ऑटो से बात करते हुए उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे हम गैर-मोटर वाहन के लिए और अधिक अनुप्रयोगों की पूर्ति करेंगे. हम सामान्य सेटों पर भी कार्य कर रहे है. इनमे निर्माण उपकरण जैसे कुछ अन्य गैर-मोटर वाहन विभाग भी है.

वीई पॉवरट्रेन, वीई वाणिज्यिक वाहनों के कारोबार में से एक ऑटोमेटिव अनुप्रयोगों के लिए वॉल्वो एबी के लिए हर महीने 2000 इंजन निर्यात करता है. पीथमपुर में वॉल्वो पेंटा इंजन बनाने के लिए एक अलग उत्पादन लाइन की स्थापना की गई है. इनमे 5 लीटर और 8 लीटर इंजन बीएस -3 के अनुरूप है. दोनों इंजन का उपयोग विभिन्न प्रकार के अनुप्रयोगों में जैसे कि निर्माण उपकरण क्रशर और स्क्रीनर, कृषि और वानिकी तंत्र और पम्प और करें किया जा सकता है.

इन कारों पर दिया जा रहा है बैंक से भी सस्ता लोन

महिंद्रा और फोर्ड की ये कारें अब नहीं मिलेगी शोरूम पर, कम्पनी ने बंद किया बेचना

महिंद्रा जल्द ही लाएगी 'एक्सयूवी 500' का पॉवरफुल वर्जन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -