News Trending

जल्द होगी फॉक्सवैगन टिगुआन लॉन्च, जानिए खासियत

एक बार फिर फॉक्सवैगन अपने नए मॉडल को लाने की तैयारी कर रहा है। काफी समय से तैयारी के बाद फॉक्सवैगन भारतीय कार बाजार में अपना नया मॉडल पेश करने वाली है। फॉक्सवैगन 2017 में पेश होने वाले मॉडल्स को लेकर पहले ही आधिकारिक घोषणा कर चुकी है। फॉक्सवैगन टिगुआन मई 2017 में लॉन्च होगी। इसके लिए बुकिंग अपै्रल में शुरू होगी। लखबरो की मानें तो 5-सीटर फॉक्सवैगन टिगुआन को मई 2017 में लॉन्च किया जाएगा वहीं, 7-सीटर टिगुआन को 2017 के अंत या 2018 के शुरुआती महीनों में लॉन्च किया जा सकता है।

इंजन- 

भारत में लॉन्च होने वाली फॉक्सवैगन टिगुआन में 1.8-लीटर TSI पेट्रोल और 2.0-लीटर डीज़ल इंजन लगा हो सकता है। ये पेट्रोल इंजन 178 बीएचपी और डीज़ल इंजन 175 बीएचपी का पावर देगा। इन दोनों इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लगाया जा सकता है। हालांकि, गाड़ी के भारतीय मॉडल से जुड़ी कोई भी आधिकारिक जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है|

फीचर्स-

भारत में इस कार का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, शेव्रोले ट्रेलब्लेज़र और ह्युंडई सैंटा फे जैसी गाड़ियों से होगा। इस एसयूवी में 5-इंच कलर डिस्प्ले, 8-इंच कलर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नेविगेशन, एप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, MirrorLink और कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे। साथ ही गाड़ी में ऑल-व्हील ड्राइव की भी सुविधा होगी। 

आ गया लग्जरी कार का जमाना, जाने खासियत

टीवीएस ने अपाचे आरटीआर 200 का नया वर्जन किया लांच