आपकी खूबसूरती भी बढ़ा सकती है वोदका

वैसे तो वोदका एक तरह की शराब है और शराब हमारी हेल्थ के लिए हानिकारक है. तो आप सोच रहे होंगे की आखिर ब्यूटी की बातचीत में ये वोदका की बात कैसे आ गयी। दरअसल हमें पता चला है की वोडका हमारे सौन्दर्य के लिये भी अच्छी होती है इससे बाल और त्वचा की खूबसूरती बढ़ती है। अब चलिए देखते हैं कि वोडका आपकी ब्यूटी को बढ़ाने में कैसे मददगार है।

अपने एंटीबैक्टीरियल गुणों के कारण मुंहासों पर वोदका लगाने से मुंहासे जल्दी सूख जाते हैं। बालों और त्वचा पर लगाने से इससे बालों और त्वचा की गंदगी साफ हो जाती है। शैंपू में अगर थोड़ा सा वोडका मिलाकर लगाया जाये तो इससे बाल मुलायम और सुंदर हो जाते हैं। बालों का रूखापन ठीक हो जाता है। कॉटन बॉल में इसे भिगोकर चेहरे परे मलने से ओपन पोर्स बंद हो जाते हैं। इससे स्किन टाइट हो जाती है और चेहरा स्मूथ दिखने लगता है।

इससे चेहरे पर गजब का ग्लो आता है और निस्तेज त्वचा भी खिल उठती है। इससे ढीली त्वचा में कसाव आता है वोडका में स्टार्च होता है जो लटकती हुई त्वचा को टाइट बनाने में मदद करता है। इसके नियमित प्रयोग से बारीक धारियां गायब हो जाती हैं। वोदका में एंटीमाइक्रोबियल गुण होते हैं, जो फंगस और बैक्टीरिया का खात्मा करता है। यही बैक्टीरिया सिर में रूसी का कारण बनते हैं। इससे बालों में रूसी की समस्या से भी निजात मिलेगी।

बिगड़े मेकअप को इस तरह करें सही

IPL 2017 LIVE Score से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे! आईपीएल क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App