सेल्सफोर्स कम्पनी पुरुषों को देगी तीन माह की पैटरनिटी लीव

Jul 17 2017 07:41 PM
सेल्सफोर्स कम्पनी पुरुषों को देगी तीन माह की पैटरनिटी लीव

नई दिल्ली : यह पारिवारिक जिम्मेदारियों के प्रति कंपनियों के बदलते नजरिये का ही प्रभाव है कि निजी कंपनियां अपने कर्मचारियों को बेहतर जिंदगी देने की कोशिश करने लगी है.इसी कड़ी में पुरुषों को कई कंपनियां 10 दिन से दो हफ्ते तक ही पैटरनिटी लीव ऑफर दे रही है.माइक्रोसॉफ्ट ने पैटरनिटी लीव बढ़ाकर 6 हफ्ते कर दी .लेकिन मुंबई की एक टेक कम्पनी सेल्सफोर्स ने अपने पुरुषकर्मियों को तीन महीने की पैटरनिटी लीव देने की घोषणा की है. जो फिलहाल सबसे अधिक पैटरनिटी लीव देने वाली कंपनी भी बन गई है.

इस बारे में सेल्सफोर्स के डायरेक्टर ज्ञानेश कुमार ने कहा कि पेड पैटरनिटी लीव कर्मचारियों के लिए सही है .कंपनी की नई पॉलिसी से योग्य लोगों को हायर करने में मदद मिलेगी. फिलहाल कंपनी बेहतर लोगों को अपने साथ काम करने के लिए तलाश में जुटी हुई है. अंतर्राष्ट्रीय कंपनी सेल्सफोर्स के पूरी दुनिया में करीब 25 हजार कर्मचारी हैं.

बता दें कि कई बार माता -पिता को बिना भुगतान का पारिवारिक अवकाश लेना पड़ता है. इस कारण उनकी कामकाजी जीवन में कई परेशानी आती हैं. विषेषज्ञ के अनुसार बच्चे होने के बाद काम और जिंदगी के बीच संतुलन करने में पुरुष और महिला दोनों को ही परेशानी आती हैं. ऐसे में छुट्टियां उन्हें बहुत राहत दिला सकती हैं.

यह भी देखें

माइक्रोसॉफ्ट में होगी 3 हजार नौकरियों की कटौती

Microsoft विंडोज फोन 8.1 को कर रही है बंद, OS भी नहीं करेगा सपोर्ट

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App