स्किन के लिए फायदेमंद है विटामिन सी
स्किन के लिए फायदेमंद है विटामिन सी
Share:

विटामिन सी में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो त्वचा के कोलोजन संश्लेषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.कुछ अध्ययनों से पता चला है कि विटामिन सी त्वचा को हानिकारक पराबैंगनी किरणों से बचाते हैं और इस प्रकार त्वचा के रक्षक की तरह कार्य करते हैं. 

1-विटामिन सी में उपस्थित एंटीऑक्सीडेंट त्वचा में कोलोजन के उत्पादन को बढ़ाते हैं और इस प्रकार आपकी त्वचा को चमकदार और स्वस्थ बनाते हैं. यह वृद्धावस्था के लक्षणों को रोकते हैं और मुंहासों के दाग धब्बों को भी आसानी से दूर करते हैं. 

2-आपको विटामिन सी युक्त फल और सब्जियों का सेवन अधिक मात्रा में करना चाहिए या रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर विटामिन सी सीरम लगाएं.  

3-विशेषज्ञों के अनुसार विटामिन सी में एंटीऑक्सीडेंट प्रचुर मात्रा में होते हैं, अत: यह सूर्य की यूवी (पराबैंगनी, अल्ट्रा वायलेट) किरणों से हमारी रक्षा करता है. आप विटामिन सी सीरम या तेल की कुछ बूँदें सनस्क्रीन में मिलाएं और इसे चेहरे पर लगायें.

4-विटामिन सी सूर्य से हुए त्वचा को हुए नुकसान और धब्बों को ठीक करता है. यह न सिर्फ चेहरे की लालिमा को कम करता है बल्कि त्वचा के कैंसर के खतरे को भी कम करता है.

अब नहीं होगा स्किन पर बदलते मौसम का असर

मेकअप से छुपाये घाव के निशान

चेहरे के लिए बेस्ट है आटे के ये फेस पैक

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -