ट्रम्प के बर्थ डे पर भारत ने गिफ्ट में दिया गांव
ट्रम्प के बर्थ डे पर भारत ने गिफ्ट में दिया गांव
Share:

वॉशिंगटन : आज अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का 71वां जन्‍मदिन है और भारत की ओर से उन्‍हें एक ऐसा उपहार देने की घोषणा की गई है. इस विशिष्ट उपहार के बारे में उन्‍होंने शायद कभी सोचा भी नहीं होगा. बता दें कि सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक बिंदेश्‍वर पाठक ने घोषणा की है कि वह भारत में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के नाम पर एक गांव का नाम रखेंगे. जब भी आप राजस्‍थान जाएं तो यहां के मेवात में ट्रंप गांव देखने जरूर जाना.

बता दें कि इस बात की घोषणा बिंदेश्‍वर पाठक ने अमेरिका के एक कार्यक्रम में की. स्मरण रहे कि दोनों देशों के बीच रिश्‍तों को और मजबूती देने के मकसद से पाठक ने इस बात की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 जून को अमेरिका की यात्रा से पूर्व की गई है जोअमेरिकी दौरे का ही हिस्‍सा है.

उल्लेखनीय है कि ट्रंप गांव राजस्थान के मेवात क्षेत्र में विकसित हो रहा है. बिंदेश्‍वर पाठक भारत में कई मानवाधिकार कार्यों से जुड़े होने के अलावा खासतौर से वह देश में साफ-सफाई के कार्यों के लिए प्रसिद्ध हैं. पाठक ने कहा कि वह भारत में एक बड़ी आबादी को साफ-सफाई और शौचालय उपलब्‍ध कराने पर काम कर रहे हैं.

यह भी देखें

PM मोदी का अमेरिकी दौरा : आतंकवाद और सुरक्षा सहित कई मसलो पर होगी चर्चा

भारतीय मूल के अफसर ने डोनाल्ड ट्रंप पर बेवजह फोन करने का लगाया आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -