मोदी और सोनिया ने उप राष्ट्रपति के लिए डाला अपना वोट
मोदी और सोनिया ने उप राष्ट्रपति के लिए डाला अपना वोट
Share:

नई दिल्ली : उपराष्ट्रपति पद के चुनाव हेतु संसद में सुबह 10 बजे से मतदान चल रहा है जो 5 बजे तक चलेगा. उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अभी तक तक कुल 703 वोट पड़े. कुल वोट 790 हैं. उपराष्ट्रपति चुनाव में लोकसभा और राज्यसभा के सभी सदस्य वोट करते हैं. शाम सात बजे तक परिणाम भी आ जाएगा.

उपराष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री एम वैंकेया नायडू को प्रत्याशी बनाया गया है जबकि यूपीए और अन्य समर्थित विपक्षी दलों ने महात्मा गांधी के पौत्र गोपाल कृष्ण गांधी को अपना प्रत्याशी बनाया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति के लिए अपना वोट डाला तो वही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी वोट डाला.उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने भी वोट डाला. वही विपक्ष की तरफ से मनमोहन सिंह, राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने भी वोट डाला. सचिन तेंदुलकर, हेमा मालिनी और रेखा भी वोट डालने के लिए पहुंचे.

इस चुनाव को लेकर गोपाल कृष्ण गांधी ने स्पष्ट कर दिया है कि एनडीए के प्रत्याशी और मेरे बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है यह तो संवैधानिक सिद्धांत की लड़ाई है. उन्होंने एनडीए के प्रत्याशी की सराहना करते हुए कहा कि वे अनुभवी हैं. उपराष्ट्रपति राज्यसभा का पदेन सभापति होता है. इस चुनाव के मतदान के लिए सांसदों हेतु विशेषतौर से तैयार कलम का उपयोग किया जाएगा. जिसके माध्यम से वे प्रत्याशियों को चुनेंगे. गौरतलब है कि मौजूदा उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त होगा. वे दो बार इस पद पर निर्वाचित हुए हैं. आज होने वाले मतदान के बाद वोटो की गिनती आज ही होगी.

आज चुना जाएगा देश का उप राष्ट्रपति, मॉक वोटिंग में कई बीजेपी सांसद हुए फेल

गाँधी या नायडू, कौन होगा देश का उप राष्ट्रपति ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -