RTI का खुलासा, राहत फंड के पैसे से विराट कोहली को दिए 47 लाख
RTI का खुलासा, राहत फंड के पैसे से विराट कोहली को दिए 47 लाख
Share:

केदारनाथ : विधानसभा चुनाव की गर्मागर्मी और दूसरी तरफ चल रहे क्रिकेट मैचों की लहर पर हर भारतीय की नज़र टिकी हुई है, वही ऐसे में उत्तराखंड सरकार एक बार फिर विवादों में घिर गई है. याद हो आपको कि 2013 में केदारनाथ में भयंकर आपदा आई थी, जिसमे कोई लोगो की मौत और कई लोग घूम हो गए थे. जिसके लिए सरकार ने उत्तराखंड सरकार को रहत कार्य के लिए लाखो करोड़ो रुपए भी दिए. वही अब ऐसे में खबर आई है कि उत्तराखंड सरकार ने जून 2015 में विराट कोहली को 60 सेकेंड के एक वीडियो के लिए 47.19 लाख रुपये दिए थे.

आरटीआई से पता चला है कि यह पैसे उन्होंने राहत फंड में से कोहली को दिए थे. इस बात का खुलासा एक अंग्रेजी अख़बार ने किया है. अख़बार के अनुसार कोहली के एजेंट ने बताया कि किसी तरह के पैसे का लेनदेन नहीं हुआ है. वहीं, मुख्यमंत्री के सूत्रों हवाले से ज्ञात हुआ है कि टूरिज्म राज्य की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है. अगर उसे बढ़ावा देने के लिए किसी बड़े चेहरे का इस्तेमाल किया गया तो इसमें क्या बुराई है? सबकुछ कानून के दायरे में किया गया. यह सारे आरोप बेबुनियाद हैं. 

वही मसले पर आरटीआई एक्टिविस्ट का कहना है कि आरटीआई में साफ तौर पर कहा गया है कि कोहली को यह राशि जिला आपदा प्रबंधन अधिकरण रुद्रप्रयाग की तरफ से दी गई है, जिसकी अनुमति उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन बोर्ड की तरफ से ईमेल के ज़रिये मिली है.

85 साल बाद भारत का प्रदर्शन इतना ख़राब

संजय बांगड़: उमेश को पुरानी गेंद दी गई थी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -