जीएसटी एक्ट पारित करने के लिए उत्तराखंड विधानसभा का होगा विशेष सत्र
जीएसटी एक्ट पारित करने के लिए उत्तराखंड विधानसभा का होगा विशेष सत्र
Share:

देहरादून : संसद द्वारा पारित जीएसटी एक्ट पारित करने के लिए उत्तराखंड विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित किया जाएगा.वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत ने सोमवार को यह जानकारी दी.राज्य के सभी 70 विधायकों को जीएसटी के प्रावधानों की जानकारी देने के लिए सरकार प्रबोधन कार्यक्रम भी आयोजित करेगी.

वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत ने बताया कि जीएसटी(GST) आगामी जुलाई से लागू हो जाएगा. राज्यों को इससे पहले एसजीएसटी एक्ट पारित करना है.इसलिए जरूरी हो गया है कि राज्य विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाए, ताकि निर्धारित समय से पहले विधानसभा इस एक्ट को पारित कर दे.सरकार आगामी जून महीने में विधानसभा का बजट सत्र बुलाने का विचार कर रही है.इसलिए विधानसभा का विशेष सत्र मई महीने में कराया जा सकता है.

संसदीय कार्य मंत्री ने बताया कि जीएसटी के प्रावधानों के संबंध में सभी विधायकों को जानकारी देने के लिए एक प्रबोधन कार्यक्रम रखा जा रहा है. इसी तरह औद्योगिक समूहों, छोटे व्यापारियों के लिए भी अलग से सरकार कार्यक्रम आयोजित करेगी.जिसमें विशेषज्ञ जीएसटी पर जानकारी देंगे. एक सवाल के जवाब में कहा कि आगामी बजट सत्र में सरकार लोकायुक्त व तबादला विधेयक पारित करा लेगी. सरकार सौ दिन में इन दोनों कानूनों को लागू कराने के पक्ष में है.

यह भी देखें

उत्तराखंड राज्य अवस्थापना विकास निगम लिमिटेड में होगी भर्ती

यूपी और उत्तराखंड का सुलझेगा परिसंपत्ति विवाद, CM योगी-त्रि‍वेंद्र की बैठक खत्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -