टमाटर की मदद से लाये आपने चेहरे में निखार
टमाटर की मदद से लाये आपने चेहरे में निखार
Share:

अब तक आपने टमाटर का इस्तेमाल सिर्फ सब्जी बनाने या सलाद के रूप में ही किया होगा.पर क्या आपको पता है टमाटर के इस्तेमाल से आप न सिर्फ आपने खाने का स्वाद बढ़ा सकती है है बल्कि अपना सुन्दर दिखने का सपना भी पूरा कर सकती है.टमाटर का नियमित इस्तेमाल आपके चेहरे में चमक बनाएं रखने में मदद करता है.गर्मी के मौसम में चेहरे पर टमाटर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.टमाटर आपके चेहरे की चमक को बरक़रार रखता है.

1-चेहरे में ग्लो लाने के लिए टमाटर के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर चेहरे पर लगाए.कुछ देर बाद अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो लें. ये फेस पैक आपके चेहरे की चमक को बढ़ाने में मदद करता है.

2-अपनी आँखों के नीचे के काले घेरो को दूर करने के लिए टमाटर के रस में नींबू का ताजा रस मिलाकर अपनी आँखों के चारो तरफ लगा ले. और कुछ देर बाद ठन्डे पानी से धो ले. कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल्स दूर हो जायेगे. आप चाहे तो इसका इस्तेमाल फेस पैक के तौर पर भी कर सकती है. इससे आपका रंग चमक उठेगा.

3-सांवलेपन को दूर करने के लिए टमाटर के रस में दही मिलाकर इसे अपने चेहरे पर दस मिनट के लिए लगाए. फिर ठन्डे पानी से अपना चेहरा धो लें. इस फेस पैक के इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में आपके चेहरे में निखार आ जायेगा.

तुलसी में छुपा है ब्यूटी का खज़ाना

ये है गर्मियों के खास फेस पैक

अब गर्मियों में भी देर तक टिका रहेगा मेकअप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -