superbike में ऐसे करें ब्रेक और गियर शिफ्ट का इस्तेमाल
superbike में ऐसे करें ब्रेक और गियर शिफ्ट का इस्तेमाल
Share:

बड़ी बाइक हो या फिर सुपर बाइक अगर आप अपने ब्रेक और गियर शिफ्ट का ख्याल जरूर रखे. क्योकि कभी-कभी ऐसा होता है, जब भी आप बाइक राइडिंग करते है तो यह सुनिश्चित नहीं होता है कि कब और कितनी दूर राइड करना होगा. इसके लिए लॉन्ग ड्राइव पर आपको तकलीफ ना हो उससे पहले ही राइडर थोड़ा ध्यान पूर्वक अपनी बाइक में ब्रेक और गियर शिफ्ट पर जरूर ध्यान दे.

ज्यादा ट्रैफिक वाली जगहों पर राइडर को चाहिए कि वह कम स्पीड रखे. ऐसे स्थानों पर स्टंट मारने से बचे. ज्यादातर कंडीशन में दुर्घटना होने के चान्स ज्यादा रहते है. ज्यादा स्पीड में बाइक में ब्रेक ना लगाए, इससे बाइक का संतुलन बिगड़ जाने का खतरा ज्यादा होता है. सुपरबाइक में दूसरी बाइक की तुलना में ज्यादा पॉवर फुल होते है. कम स्पीड में राइडर रियर ब्रेक का इस्तेमाल करे.

सुपर बाइक के ब्रेक पर हमेशा ध्यान दे. जबकि समय-समय पर इसकी जाँच करवाए. गियर शिफ्ट की बात करें तो सुपरबाइक में एक्सीलरेशन और ब्रेक का इस्तेमाल बहुत सावधानी से करना चाहिए. राइडर को बार-बार क्लच का इस्तेमाल करने की बजाय सहज तरीके से गियर को शिफ्ट करें. इसके अलावा एक्सीलरेशन और ब्रेक का इस्तेमाल भी सही तरीके से करें. 

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

जाने क्या है Superbike के लिए राइडिंग गियर की भूमिका

जल्द ही Hero अपने तीन नए स्कूटर के साथ नज़र आयेगी

2 सितम्बर को लांच हो सकती है Commando Mozev editions

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -