नमक से बनाये अपनी स्किन को खूबसूरत
नमक से बनाये अपनी स्किन को खूबसूरत
Share:

नमक का इस्तेमाल आजतक आपने सिर्फ अपने खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए ही किया होगा पर क्या आप जानती है नमक सिर्फ आपके खाने का स्वाद ही नहीं बढ़ाता है बल्कि आपकी ब्यूटी को बढ़ाने में भी आपकी मदद करता है.

आइये जानते है कैसे-

1- नमक का इस्तेमाल स्किन पर एक अच्छे टोनर के रूप में किया जा सकता है. नमक स्किन में मौजूद पोर्स को अंदर तक साफ करके स्किन से एक्स्ट्रा आयल को दूर करता है. नमक को अपनी स्किन पर इस्तेमाल करने के लिए एक नमक को  पानी में घोलकर अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें, पर इस बात का हमेशा ख्याल रखे की नमक का पानी आंखों में ना जाने पाए.

2-पिम्पल्स से निजात पाने के लिए फेशयल स्टीमर के लिए एक कप पानी में नमक घोलें और स्प्रे बोतल में स्टोर कर लें. इसे चेहरे पर इस्तेमाल करने से आपके पिंपल कम होने लगेंगे.इसके साथ ही ऐसा करने से स्किन के बंद पोर्स भी खुल जायेगे.

3-नमक में भरपूर मात्रा में मिनरल्स मौजूद होते हैं जो स्किन को हाइट्रेट करने का काम करते है. आप नमक का इस्तेमाल स्क्रब के रूप में कर सकती है. इसके लिए नमक और जैतून का तेल बराबर मात्रा में लें और चेहरे पर इस मिश्रण से मसाज करें. चेहरे पर स्क्रब करने के बाद गुनगुने पानी से चेहरे को साफ कर लें.

चावल के आटे और दूध के इस्तेमाल से पाए गोरी त्वचा

बेसन दूर करता है चेहरे से टैनिंग की समस्या

ब्यूटी के लिए बेस्ट है फलो के छिलको

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -