तिल की मदद से बनाये अपने बालो को काला
तिल की मदद से बनाये अपने बालो को काला
Share:

आजकल बहुत कम उम्र में ही लोगो के बाल सफ़ेद होने लगे है. मेलनिन नमक तत्व के कम उत्पादन के कारण बाल सफ़ेद हो जाते है. आज हम आपको अपने बालो को नेचुरल तरीके से काला करने के कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे है.

1-अगर आपके बाल समय से पहले सफ़ेद हो रहे है तो नारियल के तेल में नीबू का रस मिलाकर अपने बालो में लगाए. नारियल तेल में भरपूर मात्रा में बायोटीन पाया जाता है. जो बालो को नमी प्रदान करता है. और बालों को सफेद होने से रोकता है.

2-करी पत्ते के इस्तेमाल से भी बालो को सफ़ेद होने से रोका जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए करी पत्ते को नारियल के तेल में डाल कर गर्म कर ले. फिर इस गर्म किये हुए तेल को छान लें और इससे बालों की मालिश करें. करीब 30-45 मिनट बाद सिर धो लें. यह प्रक्रिया हफ्ते में दो बार अपनाएं. आपके बाल काले हो जायेगे.

3-बालो को नेचुरल कलर देने के लिए थोड़े से पानी में चाय की पत्ती या कॉफी पाउडर डाल कर उसे 10 मिनट तक उबाल ले. फिर इस पाने छान कर अपने बालों पर लगाए.अगर आप अपने बालो को काला रंग देना चाहते है तो चाय की पत्ती का प्रयोग कर लें और भूरा बनाए रखने के लिए कॉफी पाउडर का प्रयोग करें. 

4-तिल के इस्तेमाल से भी बालो को काला किया जा सकता है.बालो को काला रंग देने के लिए हर रोज खाली पेट कच्चे तिल के बीजों को पानी के साथ सेवन करे.

सेहत के लिए फायदेमंद है धनिया के बीज और पत्ते

इमली के सेवन से ठीक हो सकता है मलेरिया

कॉस्टर आयल की मदद से घटाए अपना वजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -