मुंहासे दूर करने के लिए करे एलोवेरा जेल का इस्तेमाल
मुंहासे दूर करने के लिए करे एलोवेरा जेल का इस्तेमाल
Share:

एलोवेरा के पौधे से एलोवेरा जेल और इसका रस निकलता है, जिसे एलोवेरा लेटेक्स भी कहा जाता है. एलोवेरा के पौधे को अमरत्व भी माना जाता है क्योंकि इसमें बहुत सारे शक्तिशाली और प्रभावी गुण पाए जाते हैं. 

आइए जानते हैं ऐसे ही और घरेलु नुस्खे.

1-बढ़ती उम्र के साथ हमारी त्वचा पर झुर्रियां पड़ने लगाती हैं क्योंकि हमारी त्वचा बढ़ती उम्र के साथ नमी खोने लगती है. इसलिए अगर आपको अपनी त्वचा की नमी बरक़रार रखनी है तो एलोवेरा का इस्तेमाल करें.

2-स्ट्रेच मार्क्स ऐसी चीज़ है जो हर महिला को होती है. वैसे तो स्ट्रेच मार्क्स समय के साथ साफ़ हो जाते हैं लेकिन अगर आपको इनसे तुरंत छुटकारा चहिये तो एलोवेरा जेल के साथ विटामिन ई का तेल लगाएं.

3-त्वचा की समस्या के लिए एलोवेरा जेल सबसे अच्छा होता है इसके शीतलता से मुंंहासे और दाग़ ठीक होने लगते हैं. इससे सूजन भी ठीक होती है और त्वचा में चमक आती है.

4-क्या आपको पता है रूसी दो तरह की होती हैं पहली ऑयली डेंड्रफ और दूसरी ड्राई डेंड्रफ, और इन दोनों पर एलोवेरा जेल बहुत अच्छा काम करता है. एलोवेरा को अपने बालों की जड़ों पर लगाएं और एक घंटे के लिए छोड़ दें. फिर इसे नार्मल शैम्पू से धो दें, इससे आपकी डेंड्रफ कुछ ही दिनों में गायब हो जाएगी.

घर में बनाये एलोवेरा सैनिटाइजर

ग्लोइंग स्किन के लिए इस्तेमाल करे अंडे का छिलका

घर में करे एलोवेरा फेशियल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -