उपहार अग्नि कांड: सुप्रीम कोर्ट ने दिया गोपाल अंसल को झटका
उपहार अग्नि कांड: सुप्रीम कोर्ट ने दिया गोपाल अंसल को झटका
Share:

नईदिल्ली। उपहार सिनेमा हाॅल में आगजनी होने के मसले पर दोषी गोपाल अंसल को सर्वोच्च न्यायालय ने राहत नहीं दी है। दरअसल गोपाल अंसल की सजा को कम करने से सर्वोच्च न्यायालय ने इन्कार कर दिया। इस मामले में एससी ने कहा कि करीब 6 माह से अधिक की सजा अंसल को पूरी करना होगी। सर्वोच्च न्यायालय ने अंसल को फिलहाल 4 सप्ताह का समय दिया है। एससी ने इस मामले में गोपाल अंसल को 1 वर्ष की जेल की सजा सुनाई थी।

अंसल को लेकर न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर कर दी गई थी। सर्वोच्च न्यायालय की 3 सदस्यों वाली बेंच के 2 जज अंसल की सजा कम करने के विरूद्ध थे। इस मामले में न्यायालय ने कहा कि गोपाल बंसल को सजा से छूट नहीं दी जा सकेगी। वे 5 महीने की सजा काट चुके हैं।

गौरतलब है कि 13 जून वर्ष 1997 में दिल्ली के ग्रीन पार्क क्षेत्र के उपहार सिनेमा हाॅल में हिंदी फिल्म बाॅर्डर का प्रदर्शन किया जा रहा थां। इस दौरान आगजनी हुई और सिनेमा हाॅल में भगदड़ मच गई। कई लोग सिनेमा हाॅल से बाहर नहीं निकल पाए और एसे में झुलसने से 59 लोगों की मौत हो गई साथ ही लगभग 100 लोग घायल हो गए थे। लोगों की मौत दम घुटने से भी हुई थी। सिनेमा हाॅल में हुए इस घटनाक्रम के बाद अंसल बंधुओं पर मामला चला और उन्हें दोषी करार दिया गया। मरने वालों में 23 बच्चे शामिल थे।

यह  भी पढ़ें 

ठगी का अनोखा खेल : लाईक करें करोड़पति बनें, सनी लियोन से पूछताछ

हॉट सनी लियोन जा सकती है जेल !

विधायक ने ही किया भाई का क़त्ल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -