CM अखिलेश ने डाला वोट, शिवपाल के काफिले पर पथराव
CM अखिलेश ने डाला वोट, शिवपाल के काफिले पर पथराव
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश में आज विधानसभा चुनाव के तहत तीसरे चरण का मतदान हो रहा है. 12 जिलों की 69 सीट पर वोटर्स मतदान करेंगे. सुबह 7 बजे से ही मतदाता वोट डालने के लिए लाइन में खड़े हो गए थे. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सैफई पहुंचकर अपना वोट डाला. इस बीच खबर है कि जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में सपा और बीजेपी समर्थकों में झड़प हो गई और दोनों तरफ से पत्थरबाजी हुई. इसके बाद जब जसवंतनगर से सपा उम्मीदवार शिवपाल यादव मौके पर पहुंचे तो उनके काफिले पर भी पथराव किया गया.

तीसरे चरण के मतदान के तहत कई दिग्गजों का भाग्य आज इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन में बंद होगा. मिली जानकारी के अनुसार 18 वर्ष से 19 वर्ष के 4.1 लाख मतदाता पहली बार मताधिकार का उपयोग करेंगे. मतदान के लिए व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं. गौरतलब है कि तीसरे चरण में 3618 बूथ अति संवेदनशील घोषित किए गए हैं और इस चरण में 12 जिलों में वोटिंग होगी. मतदान केंद्रों के 25607 पोलिंग बूथ पर मतदान होगा. मतदान के लिए केंद्रीय बलों की सेवा ली जा रही है और इनकी करीब 837 कंपनियां बूथ्स और अन्य स्थानों पर सुरक्षा कार्य में लगी हैं. मतदान के पूर्व मतदान दलों को मतदान सामग्री देकर रवाना किया गया था और ईवीएम को स्ट्रांग रूम में रखा गया था.

माॅक पोल के बाद ईवीएम को मतदाताओं के प्रयोग के लिए लिया गया है. मतदान के बाद ईवीएम को फिर से सुरक्षित तरीके से स्ट्रांग रूम में रख दिया जाएगा. मतदान के लिए राज्य पुलिस के जवानों को भी बड़े पैमाने पर तैनात किया गया है. तीसरे चरण के तहत मैनपुरी, इटावा, फर्रूखाबाद, कन्नौज, औरैया, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई आदि क्षेत्रों में मतदान होगा.

ये भी पढ़े -

महाचुनाव 2017 : तीसरे चरण की वोटिंग शुरू, 12 जिलों की 69 सीट पर हो रहा मतदान

यूपी चुनाव 2017: तीसरे चरण का मतदान आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -