News Trending

योग गुरु ने डाला वोट, लोगो से कहा- नीयत देखकर करे मतदान

Feb 15 2017 10:44 AM

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का मतदान आज हो रहा है। मतदान के लिए बड़े पैमाने पर आमजन और गणमान्यजन द्वारा मतदान किया जा रहा है। ऐसे में बाबा रामदेव ने वोटिंग की। इस दौरान हरिद्वार के पोलिंग बूथ पर वे मतदान करने पहुंचे। योग गुरू बाबा रामदेव ने वोटिंग के दौरान कहा कि मैं सभी काम छोड़कर मतदान करने के लिए आया हूं। उन्होंने कहा कि आप सभी वोट देने के लिए अवश्य पहुंचे।

उनका कहना था कि ड्राईंग रूम में बैठकर बड़ी बड़ी बातें कभी न करें। आप अपनी पसंद का नेता चयनित करें। सबसे बड़ा मसला देश हित है। नीतियां और नीयत अच्छी हो ऐसे कैंडिडेट को वोट कीजिए। हालांकि उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में बड़े बड़े दिग्गज दांव पर रहेंगे और बड़े पैमाने पर राजनीतिक उथल पुथल का दौर रहेगा। गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में दूसरे चरण के तहत कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद, ने वोट डाला।

गौरतलब है कि इस चरण में अब्दुल्ला आजम और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का चुनावी भाग्य आज ईवीएम में बंद हो जाएगा। बदायूं से सदर क्षेत्र के एसके इंटर महाविद्यालय बूथ पर ईवीएम की खराबी से मतदान थम गया। हालांकि ईवीएम सुधारे जाने के बाद यह फिर से प्रारंभ हो गया। ऐसे ही बिजनौर, मुरादाबाद, बदायूं सदर के कुछ बूथ पर ईवीएम खराब हो गई।

इस दौर के चुनाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 सीट पर मतदान हो रहा है। तो दूसरी ओर उत्तराखंड में 69 सीट के लिए भी आज मतदान प्रारंभ हो गया है। गौरतलब हे कि कर्णप्रयाग क्षेत्र में काबिज बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी का निधन हो गया था अब इस सीट पर मतदान 9 मार्च को होगा। ऐसे में यहां उपचुनाव की तैयारियां की जा रही हैं।

राहुल गाँधी ने दिया प्रधानमंत्री की बात का जवाब

पैरोल पर छूटे अमनमणि त्रिपाठी ने कड़ी सुरक्षा में दाखिल किया नामांकन

शिवराज ने कहा: आजम खान का नाम ले लूं तो नहाना पड़ता है