योगी राज में  200 रुपए दो और एग्जाम में टॉप करो
योगी राज में 200 रुपए दो और एग्जाम में टॉप करो
Share:

उत्तरप्रदेश : प्रचंड बहुमत के साथ यूपी की सत्ता में आई योगी सरकार के बाद लग रहा था कि अब प्रदेश के बदहाल शिक्षा व्यवस्था में सुधार होगा और स्टूडेंट का भविष्य उज्जवल होगा लेकिन इस बार जो मामला सामने आया है उसने योगी सरकार को सवालो के घेरे में खड़ा कर दिया है. यहां महज 200 रुपए में छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. परीक्षा केंद्र में पैसे लेकर स्टूडेंट्स को नक़ल करवाने का मामला सामने आया है.

 मामले का खुलासा एक समाचार पत्र ने किया. समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश की बदहाल शिक्षा व्यवस्था की तस्वीर एक बार फिर सामने आ गई है. यहां के एक कॉलेज में परीक्षा चल रही थी लेकिन कॉलेज का चपरासी बच्चो से पैसे लेकर उन्हें नक़ल करवा रहा है. यह शख्स बच्चो से 200 रुपए लेकर उन्हें नक़ल करने की परमिशन देता है. अगर पैसे दिए तो फिर चाहे किताब खोलकर नक़ल करो कोई रोकने वाला नहीं. मतलब साफ़ है 200 रुपए में परीक्षा में पास होने की ग्यारंटी.

नक़ल के गोरखधंधे का यह यह हैरान करने वाला मामला गाजीपुर के एक कॉलेज में सामने आया है. जिसे परीक्षा केंद्र न कहकर नक़ल का अड्डा कहे तो बेहतर होगा. मामला सामने आने के बाद नक़ल करवाने वाला कॉलेज का चपरासी फरार बताया जा रहा है वही कॉलेज प्रशासन ने इस मामले में तीन सदस्यीय समिति को जांच का जिम्मा सौंपा है.

अफवाह थी योगी सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों का कोटा ख़त्म करने वाली खबर

15 सालो से अनियमितता थी लेकिन अब प्रदेश में होगा कानून का राज : CM योगी

हमेशा निशाने पर रहने वाली UP पुलिस योगी राज में हुई सख्त

मुरादाबाद और बरेली दौरे पर CM योगी, बढ़ते अपराधों को लेकर अधिकारियो की लेंगे क्लास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -