किसान आंदोलन से सावधान हुए CM योगी, दिए किसानों को राहत के निर्देश
किसान आंदोलन से सावधान हुए CM योगी, दिए किसानों को राहत के निर्देश
Share:

लखनऊ। मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र सहित देश के विभिन्न राज्यों में किसान आंदोलन चल रहा है। मगर मध्यप्रदेश समेत कुछ स्थानों पर यह आंदोलन उग्र हो गया। आंदोलन के चलते आगजनी और हिंसा के हालात बने हैं। ऐसे मेें उत्तरप्रदेश सरकार ने किसानों को लेकर महत्वपूर्ण बैठक ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आयोजित की गई इस बैठक में फसली ऋण माफी योजना को लागू करने को लेकर उच्चस्तरीय बैठक समाप्त हुई।

उक्त बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा फसल ऋण माफी योजना को लेकर वित्त विभाग को प्रभावी निर्देश दिया गया। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया और कहा कि राज्य का बजट पारित करने के बाद लघु, सीमांत किसानों की फसल कर्ज माफी की धनराशि बैंक को दी जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश देते हुए कहा कि किसानों को कर्ज माफी से जुड़े प्रमाण पत्र सरकार प्रदान करेगी।

उन्होंने कहा कि बैंक तब तक किसानों को नोटिस न दें जब तक की राज्य सरकार का बजट पास नहीं हो जाता है। इस तरह से किसानों को तत्काल राहत मिलेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि योजना को प्रभावी तौर पर लागू करने हेतु जिला स्तर पर कलेक्टर की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर कार्य किया जाए। यह तय किया जाए कि किसान अपने बैंक खातों को आधार से लिंक करवा ही लें।

मंदसौर हिंसा में अब तक 7 किसानो की मौत, आज एक और किसान ने दम तोडा

क्या शिवराज के उपवास से ठंडी होगी हिंसा की आग ?

बुलढाणा में किसानों ने दूध से होली खेली, महाराष्ट्र में किसान आंदोलन जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -