नक़ल पर नकेल के लिए सक्रिय हुई योगी सरकार, जारी किये नम्बर
नक़ल पर नकेल के लिए सक्रिय हुई योगी सरकार, जारी किये नम्बर
Share:

लखनऊ/वाराणसी /मथुरा : जैसे ही यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में नकल होने की खबर आई योगी आदित्यनाथ की सरकार सक्रिय हो गई है. पर्चा लीक की खबरें आने के बाद मथुरा में 10वीं की अंग्रेजी की परीक्षा रद्द कर दी गई है. सरकार ने नकल को रोकने के लिए विशेष हेल्पलाइन और व्हाट्सएप्प नंबर भी जारी किए हैं.

बता दें कि यूपी सरकार ने 0522-2236760, 9454457241 हेल्पलाइन नंबर जारी कर लोगों से नकल रोकने में सहयोग की अपील की है. वहीं, सोमवार को मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी मामले की गंभीरता को समझते हुए सख्ती करने की बात कही थी. यही नहीं शिकायतों के लिए लखनऊ में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक फोन पर शिकायतें नोट कराई जा सकती हैं.इसके पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने निदेशक माध्यमिक शिक्षा अमर नाथ वर्मा को नकलविहीन परीक्षाएं कराने के लिए समुचित कदम उठाने के निर्देश दिए थे.

मिली जानकारी के अनुसार नकल रहित परीक्षाएं कराने के लिए यूपी बोर्ड के अपर सचिव शिवलाल को नोडल अधिकारी बनाया गया है. उनके वाट्सएप नंबर 9454457241 पर भी सीधे शिकायतें या सुझाव भेजे जा सकते हैं, कंट्रोल रूम पर आई शिकायतें भी इस वाट्सएप नंबर पर भेजी जाएंगी. इस मामले में यूपी कांग्रेस के नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि हम आठ-नौ दिन के कामकाज के आधार पर नई सरकार को दोष नहीं दे सकते, फिर भी यह गंभीर मामला है हम चाहते हैं कि सरकार इस पर नए सिरे से कार्रवाई करे.

यह भी पढ़ें

नकल करने व कराने वालों की खैर नहीं, होगी जेल

वैध बूचड़खानों पर कोई कार्यवाही नहीं - योगी आदित्यनाथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -