यूपी 10 वीं बोर्ड का अंग्रेजी का पर्चा व्‍हाट्सएप पर हुआ लीक
यूपी 10 वीं बोर्ड का अंग्रेजी का पर्चा व्‍हाट्सएप पर हुआ लीक
Share:

नई दिल्ली : इन दिनों लगभग हर राज्य में परीक्षाओं का दौर चल रहा है.10 वीं और 12 वीं बोर्ड की परीक्षाओं की तैयारियों में विद्यार्थी जुटे हुए हैं, वहीं दूसरी ओर ऐसे तत्व भी सक्रिय हैं जो परीक्षाओं के पर्चे लीक कराने के लिए नित नए हथकंडे अपनाने लगे हैं. ताजा मामला यूपी का सामने आया है जहाँ बलिया और बेरली में हाई स्कूल की परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले ही अंग्रेजी का पेपर लीक हो गया है.बताया जा रहा है कि इस पर्चे को व्हाट्सएप पर लीक किया गया है.

गौरतलब है कि ये परीक्षा आज सुबह 7:30 बजे शुरू होनी थी, लेकिन पर्चा परीक्षा से पहले ही छात्रों के हाथों में था और इसे व्‍हाट्सएप पर छात्र शेयर भी कर रहे थे. कहा तो यह भी जा रहा है कि कई छात्रों ने बकायदा इसी प्रश्‍न पत्र को पढ़कर परीक्षा की तैयारी की है. जैसे ही पर्चा लीक होने की खबर फैली शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया. फ़िलहाल यह पता नहीं चला है कि परीक्षा निरस्त हुई या नहीं.लेकिन अपुष्ट खबर है कि व्हाट्सएप पर पर्चा लीक करने वाले शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है.

आपको बता दें कि गत वर्ष भी उत्‍त्‍तर प्रदेश में इस तरह से पर्चा लीक होने का मामला सामने आया था. उस समय भी इसे लेकर प्रशासन की कड़ी आलोचना की गई थी. लेकिन अब सरकार बदल गई है तो देखना यह है कि यूपी में हाल ही में सत्तासीन हुई योगी आदित्यनाथ की सरकार इस बुराई के खिलाफ क्या कदम उठाती है.

यह भी देखें

नकल करने व कराने वालों की खैर नहीं, होगी जेल

फर्रूखाबाद जेल में कैदियों ने किया हंगामा, जेलर सस्पेंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -