उज्जैन के नाम शाकाहार का अनूठा विश्व रिकॉर्ड
उज्जैन के नाम शाकाहार का अनूठा विश्व रिकॉर्ड
Share:

उज्जैन. मध्यप्रदेश राज्य के उज्जैन शहर ने अपने नाम एक रिकॉर्ड कर लिया है, यह रिकॉर्ड अपने आप में अनूठा है. कुंभनगरी उज्जैन के जय गुरुदेव आश्रम मंगलवार को देश-विदेश के एक लाख से अधिक लोगो ने शाकाहार का संकल्प लिया. इस रिकॉर्ड को लिम्का बुक रिकॉर्ड में भी दर्ज करवाया गया है. संस्था की ओर से इसका प्रमाण-पत्र आश्रम प्रबंधन को सौंपा गया है.

उज्जैन में मक्सी रोड़ पर पिंग्लेश्वर स्थित जय गुरुदेव आश्रम में रहस्मयी भंडारे के दूसरे दिन संकल्प कर यह अनूठा रिकॉर्ड बनाया गया. उमाकांत जी महाराज की मौजूदगी में 1 लाख से अधिक अनुयायियों द्वारा शाकाहारी रहने का संकल्प लिया गया और दूसरो को प्रेरित करने के संकल्प पत्र लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड संस्था को सौंपे गए. इसके साथ ही अनुयायियों को गौ माता की रक्षा का संकल्प भी दिलाया गया.

सत्संग में अनुयायियों को सम्बोधित कर उमाकांतजी महाराज ने कहा कि मांसाहार और नशा सौ बीमारियों की जड़ है. स्वस्थ समाज की स्थापना के लिए शाकाहार आने वाले समय में शाकाहार अपनाना चाहिए. इसके साथ ही आश्रम में नामदान और कैशलेस विवाह भी हुए. बुधवार को रहस्यमयी भंडारे का समापन होगा. इसके साथ ही देश-विदेश से आये अनुयायी वापस लौट जाएंगे.

ये भी पढ़े 

शुगर की समस्या में फायदेमंद है गाजर का सेवन

अमेरिका की पुस्तक में हिंदू धर्म की गलत व्याख्या पर मचा हंगामा

आप नेता आशीष को धमकी, तुम्हारे जैसे दुर्जन हिंदू मृत्यु दंड के पात्र हैं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -