पाकिस्तान के दावे को UN  ने नकारा
पाकिस्तान के दावे को UN ने नकारा
Share:

नई दिल्ली। पाकिस्तान की सेना ने जो दावा किया था उसे संयुक्त राष्ट्र ने नकार दिया है।  पाकिस्तान ने दावा किया था कि संयुक्त राष्ट्र पर्यवेक्षक दल के दो अधिकारियों को ले जाने वाले वाहन को भारतीय सैनिकों द्वारा हमला कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। मगर यूएन ने इन बातों को नकार दिया है। 

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतेरस के प्रवक्ता स्टीफने दुजारिक ने इस मामले में पत्रकारों से कहा कि यूएन मिलिट्री आॅब्जर्वर्स ग्रुप इन इंडिया एंड पाकिस्तान पर हमले का कोई प्रमाण नहीं है। इस मामले में दुजारिक ने यह भी कहा कि पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर के भीमबर जिले में पाकिस्तान की सेना के एस्काॅर्टस के साथ यूएनएमओजीआईपी पर्यवेक्षकों ने गोलीबारी की आवाज सुनी थी।

हालांकि उन्होंने कहा कि उनके पास किसी तरह के सबूत नहीं हैं। यह कहना बेहद मुश्किल होगा कि यूएनएमओजीआईपी पर्यवेक्षकों ने गोली चलने की आवाज़ को सुना था। इस तरह के साक्ष्य उनके पास नहीं हैं। पाकिस्तान ने दावा किया था कि जब अधिकारी वाहन में सवार होकर एलओसी के दौरे पर जा रहे थे तब भारतीय सुरक्षा दल ने उन पर फायरिंग की।

गौरतलब है कि इस मामले में यूएन पर्यवेक्षक दल ने भी अपनी आपत्ती दर्ज करवाई थी।पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि जब एलओसी के दौरे के लिए यूएन के दल के अधिकारी जा रहे थे तब भारतीय सैनिकों के दल ने इस वाहन पर हमला किया था।  भारत द्वारा 10 मई, 13 मई व 16 माई को सीज़फायर के उल्लंघन किए जाने का आरोप भी पाकिस्तान ने लगाया। हालांकि पाकिस्तान द्वारा एक वीडियो भी जारी किया गया। इस वीडियो में भारतीय चौकिया को निशाना बनाए जाने का दावा किया गया। 

भारत-पाकिस्तान का मैच भी दूसरे मैचों की तरह ही - विराट कोहली

केजरीवाल ने किया सेना को सलाम, तो लोगों ने पूछा- सबूत नहीं चाहिए

चैंम्पियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -