विवादों की वजह से Uber के फाउंडर ने सीईओ पद से दिया इस्तीफा
विवादों की वजह से Uber के फाउंडर ने सीईओ पद से दिया इस्तीफा
Share:

मोबाइल एप के जरिये टैक्सी सेवा मुहैया करवाने वाली कम्पनी Uber के फाउंडर ट्रेविस कॉलनिक ने सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कुछ निवेशकों के दबाव के बाद इस्तीफा दिया है. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक कुछ ही दिनों पहले उबर के कुछ बड़े निवेशकों ने उन्हें जल्द से जल्द इस्तीफा देने को कहा था.

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही कम्पनी के फॉउंडर कई स्कैंडल्स और विवादों में भी फंस चुके है. हाल ही में उनकी माँ का निधन हुआ जिसकी वजह से वो छुट्टी पर थे. हालाँकि सीईओ के पद से इस्तीफा देने के बाद भी वो बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर में बने रहेंगे. ट्रैविस ने 2009 में uber की शुरुआत की थी और मौजूदा समय में ये कम्पनी दुनिया की सबसे बड़ी एप बेस्ड कैब कम्पनी है.

अभी हाल ही में एक स्टेटमेंट में ट्रैविस ने कहा कि मैं दुनिया में किसी भी चीज़ से ज्यादा uber से प्यार करता हूँ. और पर्सनल लाइफ की इस मुश्किल घडी में भी मैंने निवेशकों के इस्तीफे के निवेदन को माना है. ऐसा इसलिए किया क्योकि uber किसी दूसरे मामले में पड़ने के बजाय लगातार तरक्की करे. उन्होंने आगे बताया कि वे निजी कारणों की वजह से लम्बी छुट्टी पर थे.

इसी साल फरवरी में uber के एक पूर्व कर्मचारी ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिये खुलासा किया था कि इस कम्पनी में सेक्सुअल हैरेसमेंट और लैंगिक भेदभाव होता है. आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब ट्रैविस विवादों में है इससे पहले भी वे विवादों में रहे है.

घटिया क़्वालिटी के एयरबैंग्स बनाने की वजह से बर्बाद हो गई ये कम्पनी

ये है भारत की 5 सबसे सस्ती 'बिना गियर वाली कारें'

GST इम्पैक्ट : 1 जुलाई के बाद सस्ती हो जाएंगी स्कूटर और बाइक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -