अंतर्राष्ट्रीय पहचान बनाएगी ट्रंप ग्राम पंचायत
अंतर्राष्ट्रीय पहचान बनाएगी ट्रंप ग्राम पंचायत
Share:

नूंह : दिल्ली-अलवर हाईवे पर हरियाणा के जिले नूंह की मरोड़ा पंचायत अब ट्रंप ग्राम पंचायत के नाम से जानी जाएगी . इस पंचायत को ये नाम सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक बिन्देश्वर पाठक ने दिया है. सुलभ के जरिए ये पंचायत अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम से जुड़ गई. इस गांव का विकास आधुनिकता के आधार पर होगा और जल्द ही मरोड़ा से ट्रम्प ग्राम में बदली यह पंचायत अंतर्राष्ट्रीय पहचान बनाएगी.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली-अलवर हाईवे पर हरियाणा के जिला नूंह की मरोड़ा पंचायत अब ट्रंप ग्राम पंचायत के नाम से पहचानी जाएगी .दरअसल इस पंचायत को ये नाम सुलभ इंटरनेशनल ने दिया है सुलभ के जरिए ये पंचायत अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम से जुड़ गई है . इस गांव का विकास अब आधुनिक तौर तरीकों से किया जाएगा, क्योंकि सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक बिन्देश्वर पाठक ने इस ग्राम को गोद ले लिया है.

बता दें कि सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक बिन्देश्वर पाठक ने शुक्रवार को मरोड़ा गांव में सुलभ शौचालय व स्कूल का आधुनिकीकरण , गांव के रास्तों को पक्का करने जैसी कई योजनाओं का शुभारंभ किया. बता दें कि मरोड़ा ग्राम पंचायत में निजामपुर व छावा गांव आते हैं. इन गांवों की आबादी लगभग 6 हजार है. पाठक ने बताया कि पहले मरोड़ा गांव का विकास किया जाएगा उसके बाद निजामपुर, छावा गांव का विकास किया जाएगा. गांव में वह सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी जिनकी आज के युग में जरूरत है.

पाठक ने बताया कि इस ग्राम का नाम ट्रम्प ग्राम पंचायत रखने के बारे में कुछ दिन पूर्व अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के सदस्यों से चर्चा हुई थी. गांव के सरपंच सहयोगी अब्दुल अजीज, नसीम अहमद, फारुख इस मौके पर ख़ुशी जाहिर कर कहा कि वैसे तो ईद तीन दिन बाद है ,लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम जुड़ने से गांवों में आज ही ईद मन गई है.

यह भी देखें

अमेरिका दौरे पर आज रवाना होंगे PM मोदी, 26 को ट्रंप से होगी पहली मुलाकात

टेक्सास की इस महिला ने ट्रम्प की पत्नी की तरह दिखने के लिए करवा ली 8 सर्जरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -