संयुक्त साझा बयान में  दोनों देशों ने आतंकवाद के खात्मे की प्रतिबद्धता  जताई
संयुक्त साझा बयान में दोनों देशों ने आतंकवाद के खात्मे की प्रतिबद्धता जताई
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुई पहली मुलाकात में द्विपक्षी औऱ वैश्विक हित के कई मुद्दों पर चर्चा के बाद जारी साझा वक्तव्य में दोनों नेताओं ने सहयोग को नए मुकाम तक ले जाने के साथ ही आतंकवाद की समाप्ति के लिए मिलकर काम करने की प्रतिबद्धता जताई.

बता दें कि व्हाइट हाउस पहुंचने पर पीएम मोदी का स्वागत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका का प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने किया. ट्रंप ने भारत को अमेरिका का सच्चा दोस्त बताते हुए दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री के स्वागत को अपनी खुशनसीबी बताया.बाद में दोनों राष्ट्र प्रमुखों ने संयुक्त बयान जारी किया. ट्रम्प ने अपने बयान में भारत को अतुलनीय देश बताते हुए मोदी के अमेरिका में होने को सम्मान की बात बताया और कहा कि भारत अमेरिका का सच्चा दोस्त है.भारत की अर्थ व्यवस्था तेजी से बढ़ रही है.सोशल मीडिया पर वे खुद और मोदी विश्व नेता हैं. दोनों देश आतंक से प्रभावित होकर इसके खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं.अंत में अफगानिस्तान में भारत की भूमिका की सराहना करते हुए ट्रम्प ने कहा कि इस्लामिक आतंकवाद को खत्म करके ही रहेंगे.

जबकि दूसरी ओर भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने बयान में कहा कि मेरा दौरा दोनों देशों के सहयोग के अध्याय में अहम साबित होगा.दोनों देश ग्लोबल इंजन ऑफ ग्रोथ हैं.भारत का न्यू इंडिया और मेक अमेरिका ग्रेट अगेन एक जैसे ही हैं.आतंकवाद की चुनौती सबसे बड़ी प्राथमिकता है.जिसके खिलाफ लड़ना दोनों देशों के हित में है.अफगानिस्तान की अस्थिरता पर चिंता व्यक्त कर पीएम ने अफगानिस्तान के संदर्भ में संपर्क में रहने की गुजारिश की.साथ ही सपरिवार भारत आने का न्योता देकर पीएम मोदी ने ट्रंप के मित्रता भरे स्वागत के प्रति आभार प्रकट किया.

यह भी देखें

ट्रंप की बेटी ने स्वीकार किया PM मोदी का भारत आने का न्योता

PM मोदी का व्हाइट हाऊस में जोरदार स्वागत, मोदी ने दिए शानदार तोहफे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -