ट्रंप प्रशासन ने भारतीय मूल के विवेक मूर्ति को सर्जन जनरल के पद से हटाया
ट्रंप प्रशासन ने भारतीय मूल के विवेक मूर्ति को सर्जन जनरल के पद से हटाया
Share:

वाॅशिंगटन। अमेरिका के सर्जन जनरल पद पर नियुक्त भारतीय मूल के विवेक मूर्ति को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने हटा दिया है। दरअसल विवेक मूर्ति को ओबामा प्रशासन द्वारा सर्जन नियुक्त किया गया था। डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन द्वारा अमेरिका के इस शीर्ष पद पर भारतीय मूल के व्यक्ति की नियुक्ति दी गई थी। यह दूसरा अवसर है जब किसी भारतीय मूल के व्यक्ति को इस तरह से हटाया गया है इसके पहले प्रीत भरारा को शीर्ष पद से हटा दिया गया था।

दरअसल वे यूएस अटार्नी थे उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा गया मगर उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया तो उन्हें बर्खास्त कर दिया गया। गौरतलब है कि विवेक मूर्ति पहले ऐसे भारतीय मूल के नागरिक हैं जिन्हें सर्जन जनरल के पद पर पदस्थ किया गया था। मूर्ति का पद रियर एडमिरल सिल्विया ट्रेंट एडम्स संभालेंगे। वे अभी तक डिप्टी सर्जन थे। हालांकि पद छोड़ने के बाद स्वास्थ्य और मानव सेवा के सचिव टाॅम प्राइस द्वारा मूर्ति को देश की सेवा हेतु धन्यवाद दिया गया।

सोशल मीडिया वेबसाईट फेसबुक पर पोस्ट करते हुए मूर्ति ने लिखा कि मेरे सहयोगी रियर एडमिरल सिल्विया ट्रेंट एडम्स ने सर्जन जनरल का पद ग्रहण किया है। वे बेहतर कार्य करते हैं इतने वर्षों तक आपके सर्जन जनरल के तौर पर कायम रहते 03रू49 22.04.2017हुए मैं सम्मानित रहा। भविष्य में भी नए तरीके आपके साथ काम करने की उम्मीद करता हूं। इस तरह से उन्होंने सभी का धन्यवाद दिया।

उनका कहना था कि उन्हें जो मौका मिला उसके लिए वे आभारी रहेंगे। उन्होंने अमेरिकियों की सराहना की और कहा कि मैंने अमेरिकियों के जीवन जीने के धीरज को जाना है। गौरतलब है कि अमेरिका के सबसे युवा सर्जन जनरल के तौर पर जाने जाने वाले मूतिर्, का जन्म इंग्लैंड के हडर्सफील्ड में हुआ था वे तीन वर्ष के थे इसके बाद उनका परिवार फ्लोरिडा पहुंचा उन्होंने येल स्कूल आॅफ मेडिसीन से एमडी की उपाधि प्राप्त की। येल स्कूल आॅफ मैनेजमेंट से हेल्थ केयर मैनेजमेंट में एमबीए पाठ्यक्रम किया।

सेल्फी के फेर में भारत में गई सबसे अधिक जान

अमेरिका में सिख ड्राईवर की पिटाई, खींची पगड़ी

मोसुल के पास इराक ने किए हवाई हमले, 100 से अधिक आतंकी ढेर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -