गृह युद्ध के बिना बिना नहीं सुलझेगा हिंदु-मुस्लिम विवाद : त्रिपुरा गवर्नर
गृह युद्ध के बिना बिना नहीं सुलझेगा हिंदु-मुस्लिम विवाद : त्रिपुरा गवर्नर
Share:

अगरतला : त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय के एक ट्वीट से विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि, 'श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 10 जनवरी 1946 को अपनी डायरी में लिखा था कि "हिंदु-मुस्लिम की समस्या बिना गृह युद्ध के सुलझ नहीं सकती" काफी हद तक लिंकन की तरह.' तथागत रॉय के इस ट्वीट को लेकर लोगों ने उनकी आलोचना करना शुरू कर दी है. लोगो ने ट्विटर पर तथागत रॉय की गिरफ्तारी की मांग करते हुए उन्हें राज्यपाल पद से हटाए जाने की बात कही है. लोगों ने उन पर सांप्रदायिक तनाव भड़काने का आरोप लगाया है.

हालांकि विवाद बढ़ता देख तथागत रॉय ने खुद का बचाव करते हुए कहा कि, 'मुझे पर गृह युद्ध की वकालत करने का आरोप लगाते हुए कुछ दर्जन भर उल्लू ट्रोल कर रहे हैं जबकि मैं जानकारी दे रहा था न कि वकालत कर रहा था.' इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में तथागत रॉय ने लिखा कि, 'मैं 70 साल पुरानी आज़ादी से पहले की डायरी के बारे में बता रहा था, जोकि एक भविष्यवाणी थी क्योंकि इसके 7 महीने बाद जिन्ना ने सिविल वॉर छेड़ा और अपने हिस्से का पाकिस्तान जीत लिया था, इसकी संभावना भी डॉ मुखर्जी ने जताई थी.'

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब त्रिपुरा के गवर्नर तथागत रॉय ने विवादित ट्वीट किया हो. इससे पहले अगस्त 2015 में उन्होंने मुंबई बम धमाके के आरोपी याकूब मेनन की अंतिम यात्रा में हिस्सा लेने वाले लोगों को 'पोटेंशियल आतंवादी' कहा था.

स्वछता के बाद अब इस मामले में इंदौर बना देश का नंबर वन शहर

वामपंथी संगठन की पत्रिका में आपत्तिजनक सामग्री छापने पर विवाद

बालाघाट में मंच पर ही भिडे़ कृषि मंत्री और बीजेपी सांसद

कांग्रेस ने भारतीय सेना प्रमुख को कहा- ‘सड़क का गुंडा’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -