इन नुस्खों से गायब हो जायेंगे सफ़ेद बाल
इन नुस्खों से गायब हो जायेंगे सफ़ेद बाल
Share:

आजकल छोटी उम्र में भी लोगों के सफ़ेद बाल आने लगे हैं. सफ़ेद बाल बहुत से करने से आ जाते हैं. नशा,जेनेटिक्स,चिंता,केमिकल जैसे बहुत से कारणों से बाल सफ़ेद हो जाते है. कुछ नुस्खों से आप इस समस्या से निजात पा सकते है.

अगर आपके बाल बहुत जल्दी सफेद होने लगे हैं तो आपके लिए आंवला और गुड़हल के फूलों का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद रहेगा। आंवला, गुड़हल और तिल का पेस्ट बना लें। इसमें नारियल तेल की कुछ बूंदे मिलाकर स्कैल्प पर मसाज करने से फायदा होगा। मेंहदी और मेथी को मिलाकर पेस्ट बना लीजिए। इसके बाद उसमें कुछ मात्रा में बटर मिल्क और नारियल का तेल मिला लीजिए। इस मिश्रण से मसाज करना बहुत फायदेमंद रहेगा। पोषक तत्वों से भरपूर आहार का सेवन एक बड़ी हद तक बालों का सफ़ेद होने से मुकाबला करने में सहायक है और आपके बालों में प्राकृतिक रंग के साथ चमक जाएगी।

नारियल तेल को कडी पत्ता और आवलां के साथ गरम करें। इस तेल को लगातार लगाने से बाल मजबूत होगें और उसका पुराना रंग वापस आ जाएगा। मेथी दानों को रातभर पानी में भिगो दें। सुबह मेथी दानों को दही में पीसकर बालों में लगाएं। एक घंटे बाद बाल धो लें। अदरक को छीलकर मिक्सर में पीस लें। इसे छानकर रस निकाल लें। फिर अदरक के रस में शहद मिलाकर बालों की जड़ों में लगाएं। एक घंटे बाद बाल धो लें। लगातार यह उपाय करने से कम उम्र में सफेद हुए बाल फिर से काले हो जाएंगे।

 

खुद से करे अपने बालो में हेयर स्पा

जानिए कैसे करे अपनी स्किन की सफाई

लाये अपनी स्किन में इंस्टेंट निखार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -