मानव रहित फाटक पर डम्पर से टकराई ट्रेन, 10  डिब्बे पटरी से उतरे
मानव रहित फाटक पर डम्पर से टकराई ट्रेन, 10 डिब्बे पटरी से उतरे
Share:

ओरैया : शनिवार को मुजफ्फरनगर के खतौली में हुए रेल हादसे की स्याही अभी सूख भी नहीं पाई थी कि यूपी में एक और रेल हादसा हो गया .आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस मानव रहित फाटक पर देर रात ट्रेन एक डंपर से टकरा गई. 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. घटना में 21 लोगों के घायल होनेका मामला सामने आया है. दो घायलों की हालत गंभीर है.

इस हादसे के बारे में उत्तरी-मध्य रेलवे के प्रवक्ता केअनुसार यह ट्रेन हादसा रात करीब 2 बजकर 40 मिनट पर हुआ. बताया जा रहा है कि ट्रेन एक डंपर (HR63 B 9175) से टकरा गई. अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर रेल फाटक पार कर रहे एक डंपर से ट्रेन का इंजन टकरा गया. वहीं डंपर चला रहे ड्राइवर को नींद आने को भी कारण माना जा रहा है. इस दुर्घटना के कारण ट्रेन के इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. घटना में 21 लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों में से दो यात्री बुरी तरह से घायल हुए हैं.

हालाँकि राहत और बचाव कार्य पूरा हो चुका है. दुर्घटना में घायल 14 लोगों को औरैया सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया है. सूचना मिलते ही दिल्ली से मेडिकल रिलीफ ट्रेन भी मौके के लिए रवाना हो गई है . कानपुर के आईजी ने कहा रेल पटरी पर डम्पर होने की जाँच की जाएगी .रेलवे के बड़े अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच गए .बता दें कि यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल से भी इस हादसे में यात्रियों के सुरक्षित होने की जानकारी साझा की गई है, वहीं रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर बताया कि वे हालात पर खुद नजर बनाए हुए हैं. कुछ यात्रियों को चोटें लगी हैं. अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं.

यह भी देखें

ट्रैन हादसे में 23 की मौत, CM योगी से लेकर PM मोदी ने हादसे को बताया दुखद

कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रैन हादसे में गंभीर खुलासा, बड़ी लापरवाही आई सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -