GST की वजह से बढ़ जाएंगे ट्रैक्टरों के दाम
GST की वजह से बढ़ जाएंगे ट्रैक्टरों के दाम
Share:

आगामी एक जुलाई से जहाँ भारत में GST लागू हो रहा है वहीं ऑटोमोबाइल सेक्टर में कई शानदार ऑफर की बारिश हुई है. दरअसल इसको प्री-GST इफ़ेक्ट की तरह देखा जा रहा है क्योकि GST लागू होने के बाद कीमतों में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे,. जिससे स्वाभाविक है कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी आ जाये.

इस वजह से ऑटोमोबाइल सेक्टर में लगभग सभी कंपनियां बेहतरीन ऑफर्स देखकर लोगो को लुभाने की कोशिश कर रही है ताकि GST लागू होने बाद अगर कोई समस्या आये तो उसकी भरपाई हो सके. लेकिन किसानों के लिए एक बुरी खबर है बताया जा रहा है कि GST के बाद ट्रैक्टरों की कीमतों में 30000 से 40000 हजार रुपयों की बढ़ौतरी हो जायेगी.

आपको बता दें कि ट्रेक्टर मैन्युफक्चरर एसोसिएशन (टीएमए) ने एक बयान में कहा कि मौजूदा लेवी का ट्रेक्टर के हिस्सों और घटकों पर 28 प्रतिशत जीएसटी है. लेकिन निर्माण उपकरणों के भागों और घटकों जो विशेषकर 80 एचपी के तहत ट्रैक्टरों के करीबी होते है. केबल 18 प्रतिशत जीएसटी आकर्षित होंगे.

जिससे बताया जा रहा है कि ट्रेक्टर कि कीमत 30000 से 40000 रूपये तक बढ़ सकती है. हालाँकि कृषि क्षेत्र को लेकर नई जीएसटी दरों को लेकर सरकार थोड़ा भ्रमित दिख रही है.

एमपी में छठे किसान ने की आत्महत्या, साहूकार ने फसल और ट्रैक्टर छीना

किसान आंदोलन: कृषि मंत्री ने कर्जमाफी से किया इंकार

भारत में जल्द ही लॉन्च होगा होंडा का सीआर-वी डीजल संस्करण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -