कड़ाके की ठण्ड में पढ़ें 10 गरमा गर्म ख़बरें
कड़ाके की ठण्ड में पढ़ें 10 गरमा गर्म ख़बरें
Share:

दुल्हन ने कर दिया शादी से इन्कार, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

शादि को होते हुए तो आपने खूब देखा है लेकिन होती हुई शादी को रूकते हुए बहुत ही कम देखा जा सकता है एक ऐसा ही अजीब मामला सामने आया है जहां पर एक दुल्हन ने जयमाला के समय शादी करने से साफ मना कर दिया। और जब आपको इसका कारण मालूम पड़ेगा की इस वजह से दुल्हन ने शादी के लिए मना कर दिया तो आपके भी होश उड़ जाएंगे।

तुर्की के फुटबाॅल स्टेडियम के बाहर हुआ विस्फोट 15 की मौत और 79 लोग घायल

इस्तांबुलः शनिवार रात तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल के फुटबाॅल स्टेडियम के बहार दो बम विस्फोट हो गए है। दोनो ही ब्लास्ट बाहर एक कार में हुए हैं। विस्फोट में 15 की मौत और 79 लोगों के घायल होने की खबर है। हालांकी जांच के दौरान यह सामने आ रहा है कि यह एक आतंकी हमला है। लेकिन यह बात पूरी तरह से साबित नहीं हो पाई है। इसमें अभी तक किसी भी संगठन का नाम सामने नहीं आया है।

जयललिता को भारत रत्न देने की मांग

चेन्नई: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता को भारत रत्न देने की मांग उठी है. तमिलनाडु कैबिनेट में शनिवार को एक रिजोल्यूशन पास किया गया, जिसमें जयललिता को भारत रत्न देने के लिए कहा गया है.

बोर्ड परीक्षाओं की तारीख घोषित

भोपाल :  मध्यप्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी बोर्ड परीक्षाओं के संचालन की तारीख घोषित कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हायर सेकेण्डरी की परीक्षाएं जहां 1 मार्च 2017 से शुरू होकर 31 मार्च तक संचालित की जायेगी वहीं हाई स्कूल की परीक्षाएं 2 मार्च से लेकर 27 मार्च 2017 तक चलेगी। इन दोनों परीक्षाओं का समय सुबह 8.30 से 11.30 बजे तक निर्धारित किया गया है।

ट्राली और ट्रक की भिंडत से आधा दर्जन लोग घायल

आगराः ठंड के समय में कोहरे का कहर ज्यादा से ज्यादा देखा जा सकता है। इसी कोहरे के कहर के कारण हाईवे पर न जाने कितने दुर्घटना घट जाती है। ऐसा ही एक हादसा बसई अरेला थाना के अन्तगर्त आगरा बाह मार्ग पर गांव मानिकपुरा के पास सुबह के समय हुआ था। पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाक रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जॉच शुरू कर दी है। 

Yogg X फिटनेस ट्रैकर हुआ लॉन्च

हाल में पोर्ट्रोनिक्स ने इंडिया में Yogg X फिटनेस ट्रैकर लांच कर दिया है. जिसमे टच सेंसिटिविटी स्क्रीन दी गयी है. इसकी खास बात यह है कि यह फिटनेस ट्रैकर वाटर प्रूफ दिया गया है, जो 1 मीटर या 3 फुट गहरे पानी में 30 मिनट तक आसानी से काम कर सकता है. वही इसका इस्तेमाल स्विमिंग करते समय भी किया जा सकता है.

टेलीकॉम सेक्टर में परिवर्तन का कारण बना रिलायंस जियो

यह बात बिलकुल सौ फीसदी सच है कि जब से अर्थात  5 सितंबर से रिलायंस जियो ने टेलीकॉम क्षेत्र में कदम रखा है तब से इसमें व्यापक बदलाव आया है.इस बारे में दूरसंचार नियामक आयोग (ट्राई) ने नई दिल्ली में कहा कि देश में दूरसंचार ग्राहकों की संख्या अगस्त 2016 के अंत में 105.340 करोड़ थी.जबकि सितंबर 2016 के अंत में 107.424 करोड़ हो गई. इसमें 1.98 प्रतिशत की बढोतरी दर्ज की गई.

अंधविश्वास का शिकार हुई नाबालिक गवाई इज़्ज़त

पुलिस ने मानवता को तार तार कर देनी वाली घटना का खुलासा किया है. जहा एक नवजात बच्ची को झाड़ियो पाया गया है. यह घटना राजस्थान के बाड़मेर जिले की है.आज युग में भी अन्धविश्वास इस कदर फेल हुआ है जिससे सुनकर आप भी चौक जाएंगे. एक तांत्रिक ने घर में घुस कर माता पिता को अपनी बातो में फसाया और उनकी नाबालिक बेटी के साथ रेप कर उसे गर्भवती बना दिया.

रेप का दर्द: मैं 14 साल की थी, कुछ नहीं कर सकती थी, उसे जो करना था किया

लंदन : आमतौर पर संसद में जनता की आवाज को  उठाया जाता है, लेकिन हाल ही में ब्रिटेन की एक महिला सांसद मिशेल थॉमसन ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर बोलते हुए अपने साथ हुए दुष्कर्म की घटना का जिक्र कर सबको रुला दिया. बता दे कि मिशेल थॉमसन एक सांसद है और वह सदन में महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचारों पर बात कर रही थी. इस दौरान उन्होंने बताया कि मेरे साथ मेरे एक नजदीकी ने ही रेप किया, जिस पर वो भरोसा करती थीं.

एच-1 बी वीज़ा पर ट्रंप की नज़र, अमेरिकियों को देंगे रोजगार

वाॅशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति चुने जाने वाले डोनाल्ड ट्रंप द्वारा एच - 1 बी वीज़ा के मसले पर कहा है कि अमेरिकी लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाऐंगे। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अमेरिका के लोगों के स्थान पर अन्य लोगों को नौकरी पर रखे जाने को लेकर वे किसी को भी अनुमति नहीं देंगे। अर्थात् वे विदेशियों का रोजगार कम करने के पक्ष में नज़र आए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -