न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर
न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर
Share:

1. पाकिस्‍तान में होने वाले सार्क सम्‍मेलन में हिस्‍सा नहीं लेगा भारत

नई दिल्ली: उरी आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्ते हर तरफ से बिगड़ते नज़र आ रहे है. कल ही भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यूनाइटेड नेशन के मंच से पाकिस्तान पर सीधे हमला बोला था.

2. कॉरपोरेट मामलों के पूर्व महानिदेशक बंसल ने की आत्महत्या

नई दिल्ली : भ्रष्टाचार के एक मामले में फंस काॅर्पोरेट मसले के मंत्रालय के पूर्व महानिदेशक बीके बंसल द्वारा पुत्र के साथ आत्महत्या कर ली गई है। दरअसल दोनों का शव उनके दिल्ली आवास पर पाया गया।

3. अमेरिका की गद्दी के लिए दो नेताओं में बहस, कर्ज को लेकर लगाया आरोप

न्यूयाॅर्क : अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की दावेदार हिलेरी क्लिंटन और रिपलिब्कन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के मध्य प्रेजिडेंशियल विवाद प्रातः 6.30 बजे प्रारंभ हुआ।

4. इंदौर : कलेक्टर पी. नरहरि के पिता का दुखद निधन

इंदौर: पिछले दिनों 18 सितम्बर को इंदौर कलेक्टर पी. नरहरि के पिता का दुखद निधन हो गया. वह लंबे समय से  कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. 

5. भारत सरकार ने पाकिस्तानी हिंदूओं को दिया लॉंग टर्म वीजा का तोहफा

नई दिल्ली : केंद्रीय सरकार द्वारा पडोसी देश से भारत आये अल्पसंख्यक हिदुओ को बड़ी राहत दी गयी है. जिसके बाद पड़ोसी देश से आए इन लोगों में खुशी का माहौल है.  

6. राष्ट्रपति आशियाने का हुआ पुननिर्माण

देहरादून: मंगलवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा देहरादून में राष्ट्रपति आशियाने का उद्घाटन किया गया. 1975 में निर्मित इस आशियाने को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा पुननिर्मित करवाया गया है.

7. भारतीय वायुसेना का सीमा पर युद्धाभ्यास

नई दिल्ली: उरी आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बिगड़ते रिश्तो से सीमा पर बढ़ते तनाव की झलक दोनों तरफ साफ़ तौर पर देखी जा सकती है. 

8. पाकिस्तानी आर्मी चीफ के हाथ में नरेंद्र मोदी का कटा हुआ सर

इस्लामाबाद: भारत-पाकिस्तान के बिगड़ते रिश्तो के बीच पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में लोगो द्वारा भारत के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहे है. 

9. सिंधु जल बंटवारे विवाद पर आमने-सामने हुए भारत-पाकिस्तान

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद की स्थिति निर्मित होने के बाद अब भारत पाकिस्तान पर कूटनीतिक दबाव बनाने की तैयारी में है।

10. प्लास्टिक के कप से बनाया पिरामिड और बन गया रिकॉर्ड

जी हाँ, यह कारनामा करने वाला एक छात्र है जोकि दिल्ली के हंसराज विश्वविद्यालय कॉलेज में पढता है। इस छात्र का नाम कुशाग्र तायल है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -