आज PM मोदी से मिलेगी महबूबा, कश्मीर के हालातों पर होगी बात
आज PM मोदी से मिलेगी महबूबा, कश्मीर के हालातों पर होगी बात
Share:

नई दिल्ली : कश्मीर में लगातार जारी हिंसा और पीडीपी-बीजेपी गठबंधन में तनाव को लेकर आज दिल्ली में जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी मिलेगी. इस दौरान राज्य के हालत को लेकर महबूबा मुफ्ती दोनों नेताओं से चर्चा करेगी. महबूबा की कोशिश है कि केंद्र से मिलकर राज्य की स्थित को जल्द से जल्द संभाला जाए. गौरतलब है कि वहां हिंसा के हालात हैं और कथित पत्थरबाज सेना के जवानों को निशाना बना रहे हैं.

बता दे कि हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमे बताया गया है कि कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित किए जाने के बाद सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की वारदातों में आश्चर्यजनक रूप कमी आई है. बताया जा रहा है कि घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में बाधा डालने और सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी के लिए युवाओं को वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए उकसाया जाता था. इस मामले में नाम न छापने की शर्त पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब 300 वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए पत्थरबाजों को सुरक्षा बलों के ऑपरेशन की जानकारी दी जाती थी और उन्हें मुठभे़ड़ स्थल पर इकट्ठा कराया जाता था.

इनमें से अब 90 प्रतिशत वॉट्सऐप ग्रुप बंद हो चुके हैं. इन 300 वॉट्सऐप ग्रुप में से प्रत्येक में करीब 250 सदस्य होते थे. अधिकारी ने यह भी बताया कि हमने ऐसे वॉट्सऐप ग्रुप और ग्रुप एडमिन की पहचान करने पर काउंसलिंग किए जाने के अच्छे नतीजे मिले है. पिछले तीन हफ्तों में इनमें से 90 प्रतिशत से ज्यादा ग्रुप बंद हो चुके हैं. अधिकारी ने यह भी बताया कि इंटरनेट सेवा निलंबित करने की सरकार की नीति के सकारात्मक परिणाम मिल रहे हैं और इससे मुठभे़ड़ स्थलों पर पत्थरबाजी पर लगाम लगी है.

श्रीनगर: आतंकी मुठभेड़ में दो आतंकी हुए ढेर

गौ रक्षकों ने पांच लोगों पर किया हमला, 9 साल की बच्ची भी नहीं बच पायी हमलावरों से

दक्षिण एशिया में शांति के लिए कश्मीर मुद्दा हल होना वैश्विक समुदाय की जिम्मेदारी

कश्मीर की हिंसा से प्रभावित हो रहा BJP-PDP गठबंधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -