ऐसे करें बरसात में Footwears की Care
ऐसे करें बरसात में Footwears की Care
Share:

बारिश का मौसम है हर जगह नमी है। ऐसे में अपने फुटवियर का ध्यान रखना उतना ही ज़रूरी है जितना कि खुद का ख्याल रखना। बरसात में अक्सर जूते भीग जाते हैं हैं ऐसे में ख़राब होने के बहुत चान्सेस हैं। तो रखिये अपने जूतों का ध्यान कुछ आसान टिप्स से।

ब्रशिंग-बारिश के मौसम ये ज़रूरी है की जूतों से रोज़ कीचड़ को साफ़ किया जाये। इससे जूतों में नमी बनी रहती है जो जूतों को बर्बाद कर सकती है।

अच्छे से सुखाएं-जूतों से कीचड़ साफ़ करने के बाद उन्हें शू रैक में तुरंत न रखें। उन्हें थोड़ी धुप दिखाएँ ताकि उसमे नमी न रहे। नमी के कारण फंगस लगती है और ये फंगस जूतों में बदबू पैदा करती है।

पॉलिश है जरूरी-जूतों को चमकदार रखने के लिए ये ज़रूरी है कि उनपर अच्छी क्वालिटी का पोलिश इस्तेमाल करें जो आपके जूतों को नमी से बचाता है।

शेप करें मैंटेन-शू ट्री की मदद से अपने जूतों के शेप को आसानी से बरकरार रख सकते हैं। शू ट्री में भी इनवेस्ट करते वक्त कंजूसी नहीं बरतें। एक अच्छा शू ट्री सॉलिड वुड का बना होता है। यह न केवल शेप मैंटेन करेगा बल्कि जूते को बदबू से भी बचाएगा। अगर आपके पास शू ट्री नहीं है तो आप रद्दी अखबार का उपयोग कर सकते हैं। पेपर भी नमी सोख सकता है तो जूतों को यह फायदा ही पहुंचाएगा।

बारिश में ले गरमा गरम भुट्टों का मजा, होगा फायदा ही फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -