आसानी से चले जाएंगे रिंकल्स
आसानी से चले जाएंगे रिंकल्स
Share:

वैसे तो उम्र बढ़ने के साथ ही हमारी स्किन में चेंज आने लगते हैं लेकिन आजकल छोटी उम्र में भी त्वचा संबंधी कई ऐसी प्रॉब्लम्स उभरने लगी हैं जो बढ़ती उम्र की निशानी होती है. इनमे से एक है स्किन पर रिंकल्स पड़ना। कुछ चीजों को ध्यान में रखकर आप इनसे छुटकारा पा सकती है. धूप में जाने से आधे घंटे पहले चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं। यदि आप घर में हैं, तो भी सनस्क्रीन अप्लाई करें।

ये त्वचा को सूर्य की अल्ट्रा वॉयलेट किरणों से बचाने के साथ-साथ झुर्रियों से भी बचाता है। हल्दी पाउडर को गन्ने के रस में मिलाकर चेहरे पर लगाने से झुर्रियों से निजात मिलती है। डार्क सर्कल व झुर्रियों से छुटकारा पाना चाहती हैं तो कुछ ऐक्सेसाइज को अप्लाई करें, यह आप कभी भी और कहीं भी कर सकती हैं। इन्हें करने से स्किन की टोनिंग होती है और रक्तसंचार ठीक रहता है। फेस पर 57 मांसपेशियां होती हैं।

जिनकी फेशियल एक्सरसाइज़ द्वारा टोनिंग की जा सकती हैं। इससे रक्तसंचार भी सुचारू होता है. ग़लत तरह से सोने पर भी त्वचा पर झुर्रियाँ आ सकती है. यदि आप बाएँ या दाएँ ओर सोते हैं तो, गाल और ठोड़ी पर झुर्रियाँ दिखने लगती हैं इसलिए सोने की पोस्तिओं का भी ख़याल रखना चाहिए। नियमित खाली पेट एक चम्मच शहद में बारीक कटा अदरक डालकर खाएं। इससे आप लंबे समय तक झुर्रियों से दूर रहेंगे। और आपको गैस की समस्या से भी राहत मिलेगी।

अपनी त्वचा का ख्याल रखने के कुछ खास तरीके

सही तरीके से करे क्रीम का इस्तेमाल

पानी की कमी डाल सकती है आपकी आँखों पर असर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -