कुछ ऐसे बढ़ाएं अपने होंठों की सुंदरता
कुछ ऐसे बढ़ाएं अपने होंठों की सुंदरता
Share:

गुलाबी होंठ किसी भी महिला के चेहरे की सुंदरता में चार चाँद लगा देते हैं। अक्सर महिलाएं सिर्फ लिपस्टिक लगाने और लिप बाम लगाने से सन्तुष्ट हो जाती हैं कि उनके होठ आकर्षक दिखेंगे लेकिन आपके होंठों को प्राकृतिक रूप से आकर्षक और मुलायम बनाने के लिए आपको कुछ टिप्स दिएर जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप भी बन जाएंगी गुलाबी और आकर्षक होंठों की मल्लिका। थोड़े से बादाम के तेल और शहद को मिलाएँ फिर इसे होंठों पर लगा लें.

ऐसा हफ्ते में दो बार करें. अच्छी क्वालिटी की लिपस्टिक का हीं उपयोग करें और कभी भी दूसरों की लिपस्टिक का उपयोग न करें. एक चम्मच दूध-मलाई, इसमें दो-तीन बूंद नींबू का रस मिलाकर हलके हाथों से होंठों पर मलें, इससे होंठ सुंदर व कोमल बने रहेंगे। दूध-मलाई अच्छे किस्म का क्लिजर है तथा इसका मॉइश्चराइजर गुण होंठों को मुलायम बनाता है। होंठों के फटने पर बादाम रोगन में चुटकी-भर खाने का सोडा मिलाकर रात को सोते समय लगाएं।

रात में सोने से पहले टमाटर के रस से बने आइस क्यूब से होठों पर धीरे धीरे मसाज करें। ऐसा करने से होंठ मुलायम हो जाते हैं। ताजे गुलाब की लाल पत्तियों को पीसकर शहद और मक्खन में मिलाकर लगाएं। सर्दियों में अक्सर होंठ फट जाते हैं, दरार भी पड़ जाती है तथा कभी-कभी उनमें से खून भी आने लगता है। ऐसे में सरसों के तेल से धीरे-धीरे होंठों की मालिश करें।

ये भी पढ़े

वैसलीन से करे अपनी ब्यूटी की देखभाल

बनाये अपने होंठो को सुन्दर और आकर्षक

जाने क्या है लिपस्टिक लगाने का सही तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -