ये है ब्रिटेन की सबसे छोटे कद की महिला, पीड़ित है भयानक बीमारी से
ये है ब्रिटेन की सबसे छोटे कद की महिला, पीड़ित है भयानक बीमारी से
Share:

ब्रिटेन की रहने वाली जॉर्जिया रैन्किन नाम की लड़की यहाँ की सबसे छोटी हाइट की लड़की है. जॉर्जिया की लम्बाई बचपन में ही बढ़ने से रुक गई थी. दरअसल उन्हें एक गंभीर बीमारी थी जिसके कारण उनकी हाइट बढ़ना रुक गई थी. जॉर्जिया की लम्बाई मात्र 31 इंच (2.5 फीट) ही है. जॉर्जिया को ऐसी गंभीर बीमारी है जिसके कारण उन्हें रोज भयानक दर्द भी सहना पड़ता है बावजूद इसके जॉर्जिया खुशनुमा और मस्त जीवन जीना पसंद करती है.

खास बात तो ये है कि जॉर्जिया खुद की कम हाइट पर संकोच नहीं करती बल्कि वो खुद को सबसे अलग हटके मानती है. अपनी बीमारी के बारे में बताते हुए जॉर्जिया कहती है कि, 'जब मैं स्कूल में थी तब हम 8 हफ्तों का एक पपी घर लेकर आए थे. तब वो मेरे घुटनों तक आता था. आज 10 साल बाद वो बहुत बड़ा हो गया है, पर मैं वैसी की वैसी ही हूं.' दरअसल जॉर्जिया को skeletal ­dysplasia नामक बीमारी हैं. और इस बीमारी में हड्डियों का विकास होना रुक जाता है.

जॉर्जिया को इस बीमारी के कारण सुबह से लेकर शाम तक पुरे शरीर में दर्द रहता है, लेकिन जॉर्जिया दूसरे कामो में व्यस्त होकर अपने दर्द को भुला देती है. कई बार तो जॉर्जिया अपने दर्द को भुलाने के लिए अपनी कम हाइट की कहानी दुसरो को सुनाकर खुद का मनोरजन करती है. जॉर्जिया ने ये भी बताया कि जब वो स्कूल में थी तब उनकी टाई उनकी हाइट से ज्यादा बड़ी थी. आपको बता दे जॉर्जिया के सोशल मीडिया पर 1400 से भी ज्यादा फॉलोवर्स है.

7 बच्चों की इस मां की खूबसूरती पर कोई नहीं कर रहा है यकीन

इस तस्वीर की सच्चाई जानकर आप भी डर जायेंगे

Photos : Owl और Dog की खास दोस्ती को कुछ इस तरह पेश किया फोटोग्राफर ने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -