तिहाड़ में क्षमता से अधिक भरे हुये है कैदी
तिहाड़ में क्षमता से अधिक भरे हुये है कैदी
Share:

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी जेल माने जानी वाली तिहाड़ में क्षमता से अधिक कैदी भरे पड़े हुये है। ऐसी स्थिति में कैदियों को न तो सरकारी सुविधायें ही पर्याप्त मात्रा में मिल रही है और न ही उन्हें  सोने बैठने के लिये ही जगह मिल रही है। आपको बता दें कि जेल का ताजा मामला निर्भया रेप कांड के दोषी विनय शर्मा द्वारा आत्महत्या का  प्रयास करने के रूप में सामने आया है।

तिहाड़ जेल को देश की सबसे बड़ी जेल माना जाता है और यहां मौत की सजा पाने वाले कैदियों के अलावा जघन्य अपराधों के भी सजायाफ्ता कैदियों को विशेषकर रखा जाता है। परंतु जो आंकड़े सामने आये है, वह चैकाने वाले है। 
बताया गया है कि जेल में कैदियों को रखने की जितनी क्षमता है, उसे तीन से चार गुना अधिक कैदी रखे जा रहे है और ऐसी स्थिति  कैदियों के सामने सुविधाओं का संकट खड़ा होने लगा है। 

बताया जाता है कि जहां एक कैदी रखने की जगह है, वहां तीन से चार कैदियों को रखा जा रहा है। हालांकि इस मामले में जेल प्रबंधन का कहना है कि कैदियों की संख्या भले ही क्षमता से अधिक हो गई हो, लेकिन हम उन्हें मिलने वाली सुविधाओं का पूरा ख्याल रखते है और किसी को भी परेशानी नहीं आने दी जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -