नोट बैन के कारण यह मंदिर भी हुआ परेशान
नोट बैन के कारण यह मंदिर भी हुआ परेशान
Share:

तिरुपति. नोट बैन के कारण हर क्षेत्र प्रभावित हुआ, लोगो को रोजमर्रा की जरूरते दूध, सब्जी तक लाने में परेशानी आ गई थी. नोट बैन के असर से देश धीरे धीरे मुक्त हो रहा है और हालात सुधर रहे है. प्रभावित बिज़नेस भी अपनी रफ़्तार पकड़ रहा है. मंदिर तक नोट बैन के प्रभाव से मुक्त नहीं रहा. देश का सबसे अमीर मंदिर कहलाए जाने वाले तिरुपति बालाजी मंदिर के अधिकारियो ने होने वाली आय में कमी की जानकारी दी है. इसी कारण अब तिरुपति में बालाजी के दर्शन महंगे हो सकते हैं.

मंदिर कमेटी तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ने कहा है कि वो मंदिर में टिकट और अन्य सेवाओं के कीमते बढ़ाने पर विचार कर रही है. नोट बैन के बाद मंदिर के रोजाना चढ़ावे में कमी दर्ज की गई. अधिकारियो के अनुसार नोट बैन से पहले मंदिर की एक दिन की कमाई लगभग 5 करोड़ थी, किन्तु नोट बैन के निर्णय के बाद इसमें सीधे 1 से 2 करोड़ की कमी आई.

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम के चैयरमेन सी कृष्णमूर्ति के अनुसार आय में कमी को पूरा करने के लिए टिकटों की कीमतों में कुछ इजाफा किया जा सकता है, यद्दपि बढ़ोत्तरी के लिए राज्य सरकार की स्वीकृति नहीं दी है. मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने ऐसे ही एक प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.

ये भी पढ़े 

जानिए इस अनोखे मंदिर के बारे में

जानिए विदेशो में बने इन खूबसूरत मंदिरो के बारे में

ये मंदिर बरसो से खड़ा है सिर्फ लकड़ी के एक खम्भे पर

 

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -