द ग्रेट खली हरियाणा में दिखाएंगे डब्ल्यूडब्ल्यूई कुश्ती के मुकाबले
द ग्रेट खली हरियाणा में दिखाएंगे डब्ल्यूडब्ल्यूई कुश्ती के मुकाबले
Share:

नई दिल्ली - डब्ल्यूडब्ल्यूई कुश्ती के लिए विख्यात दिलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली हरियाणा में इस मनोरंजक कुश्ती को राज्य सरकार के सहयोग से पहली बार आगामी 8 और 12 अक्टूबर को गुड़गांव और पानीपत में डब्ल्यूडब्ल्यूई के कुश्ती मुकाबले कराने जा रहे हैं.

हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज की मौजूदगी में हुई पत्रकार वार्ता में खली ने कहा कि हरियाणा में कुश्ती की बेहद संभावनाएं हैं, इसलिए वह डब्ल्यूडब्ल्यूई के मुकाबले कराने जा रहे हैं. खुद भी इस दौरान रिंग में उतर कर विरोधी पहलवानों को चुनौती देंगे .इस बारे में उनकी दिल्ली के मुख्यमंत्री से भी मुलाकात हुई थी. खली की मानें तो उनकी एकेडमी में अधिकांश पहलवान हरियाणा से ही हैं.उनकी राज्य में एकेडमी खोलने की इच्छा है.

खली ने यह भी कहा कि इन मुकाबलों में जो पहलवान दमदार होगा वह उससे मुकाबला करने को भी तैयार है. उन्होंने मनोरंजक कुश्ती में अंडर टेकर जैसे अंतरराष्ट्रीय पहलवान को मुकाबले के लिए खुली चुनौती भी दी.खली ने कहा कि जिसमें भी दम है वो उनके साथ यहां आकर लड़कर दिखाएं. उन्होंने तो उनके देश में 15 साल तक फाइट की है, अब वह आएं.

मूल रूप से हिमाचल के रहने वाले तथा इस खेल को प्रोत्साहन देने की मंशा रखने वाले खली एमेच्योर कुश्ती और डब्ल्यूडब्ल्यूई की तुलना के सवाल पर खली बचते नजर आए. उन्होंने कहा कि दोनों अलग-अलग हैं, लेकिन दोनों का अपना महत्व है.उनकी कुश्ती मनोरंजन से भरपूर होने पर उनका इसके पीछे तर्क था कि हर खेल मनोरंजक होता है. इसी बीच खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में होने वाली डब्ल्यूडब्ल्यूई कुश्ती मनोरंजन कर से मुक्त होगी.

WWE के पहलवानों में छाया हुआ था द ग्रेट खली का ख़ौफ़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -