धमाके से सदमे में है एरियाना ग्रैंडे, लोगो से मांगी माफ़ी
धमाके से सदमे में है एरियाना ग्रैंडे, लोगो से मांगी माफ़ी
Share:

ब्रिटेन : ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रांडे के एक पॉप कंसर्ट के ख़त्म होने की बाद हुए धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है वही घायलों की संख्या 59 बताई जा रही है. एरियाना ग्रांडे के मियूजिक कंसर्ट को सुनने के लिए करीब 20000 लोग आए हुए थे. धमाके के बाद सिंगर एरियाना ग्रांडे ने दुःख जाहिर करते हुए ट्वीट किया- सो सो सॉरी..मैं पूरी तरह टूट चुकी हूं. दुख जताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं.

पुलिस के मुताबिक यह फियादीन हमला था जिसमे हमलावर भी मारा गया. पुलिस ने बताया कि हमलावर आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस‌‌) लेकर आया था. हालांकि अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मे ने कहा कि यह आतंकी हमला है. हमले के बाद थेरेसा न अपना इलेक्शन कैम्पेन रोकने का ऐलान किया है.

वही भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले पर दुःख जाहिर किया. मोदी ने कहा कि मैं मैनचेस्टर हमले से दुखी हूं. हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं. हमारी संवेदनाएं हमले में मारे गए लोगों को परिवारों के साथ हैं. जो लोग इस हमले में घायल हुए हम उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते है. वही राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि मैनचेस्टर में हुए धमाके को सुनकर सदमें में हूं, मृतक परिवारों के लिए हम संवेदना व्यक्त करते हैं साथ ही कामना करते है कि वो जल्दी अच्छे हो जाएं.

मिली जानकारी के अनुसार यह धमाका रात के लगभग साढ़े दस बजे तब हुआ जब यहां एक अमरीकी गायिका एरियाना ग्रैंडे का पॉप कंसर्ट हो रहा था. यह धमाका कार्यक्रम ख़त्म होने के कुछ ही देर बाद हुआ. वहां मौजूद लोगों का कहना है कि उन्होंने दो तेज़ धमाकों की आवाज़ सुनी है. बताया जा रहा है कि धमाके एरेना की टिकट खिड़की के पास हुए हैं. धमाके के बाद अरीना को खाली करा लिया गया है. गायिका एरियाना ग्रैंडे के सुरक्षित हैं.

पुलिस ने हताहतों के बारे में जल्द ही जानकारी देने की बात कही है. जहाँ धमाका हुआ, उसके पास ही एक और संदिग्ध विस्फोटक बरामद किया गया जिसे सुरक्षित तरीक़े से नष्ट कर दिया गया. पूरे इलाक़े को सील कर दिया गया है और बम निरोधी विशेष दस्ता और हथियारबंद पुलिस सतर्क हो गई है.कंसर्ट स्थल के पास स्थित मैनचेस्टर विक्टोरिया स्टेशन से आवागमन प्रतिबंधित किया गया है.

मैनचेस्टर हमला : हमलावर ने खुद को उड़ाया, मृतकों की संख्या बढाकर 22 हुई, 59 घायल

मैनचेस्ट धमाके पर राष्ट्रपति और PM मोदी ने जताया दुःख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -