उत्तर भारत में तापमान हो सकता है 47 डिग्री के पार
उत्तर भारत में तापमान हो सकता है 47 डिग्री के पार
Share:

नई दिल्ली. पुरे उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप है. पारा दिन पे दिन बढ़ता ही जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक राहत की कोई संभावना नहीं है. राज्य के अधिकांश क्षेत्र में अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की आशंका जाहिर कर दी गई है. साथ ही उत्तरप्रदेश की बाँदा शहर में अधिकतम तापमान 46.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा चूका है. इस कारण लोगो को खुली धूप बचने के लिए कहा जा रहा है.

लखनऊ में अधिकतम तापमान 45 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 24 घंटे के दौरान मौसम में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. राज्य बिहार में भी पटना और आसपास की क्षेत्रो में पछुआ हवाओ के कारण गर्मी बढ़ गई है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि पटना का सोमवार का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार है.

राज्य मध्यप्रदेश में भोपाल सहित कई अन्य हिस्सों में सोमवार सुबह से धूप की तपिश झुलसा देने वाली है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटो के दौरान गर्मी का प्रभाव आगे भी बरकरार रहने की संभावना बताई है. राज्य में कई हिस्सों में लू चलने के भी आसार बने. कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री के आसपास रहा.

ये भी पढ़े 

अमेरिका में मुस्लिम महिला को हिजाब पहनने पर बैंक से बाहर निकाला

अंडमान निकोबार पहुंचा मानसून, बढ़ सकता है तापमान

बिहार में बारिश और आंधी के कारण मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -