विराट सेना का 3-0 से लंका दहन, 85 साल के इतिहास में पहली बार विराट रिकॉर्ड
विराट सेना का 3-0 से लंका दहन, 85 साल के इतिहास में पहली बार विराट रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली : कोहली सेना ने तीसरे टेस्ट में पारी और 171 रनों से हराकर सीरीज में 3-0 से लंका दहन किया है. पल्लेकेले टेस्ट में टीम इंडिया ने तीसरे दिन ही श्रीलंका को हरा दिया. इसके साथ ही भारत ने 1932 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के बाद से 85 साल के इतिहास में विदेशी सरजमीं पर 2 से ज्यादा मैचों की टेस्ट सीरीज में पहली बार व्हाइटवाश किया है.

इससे पहले टीम इंडिया ने 2004 में बांग्लादेश और 2005 में जिम्बाब्वे में जरूर सीरीज क्लीन स्वीप की थी, लेकिन वो सिर्फ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज थी. वही विराट कोहली ऐसे भारतीय कप्तान बन गए है जिनकी अगुवाई में टेस्ट क्रिकेट के 85 सालों के इतिहास में टीम इंडिया ने पहली बार विदेश में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से वाइटवॉश किया है. उनसे पहले कोई भी भारतीय कप्तान विदेशी सरजमीं पर 3 या उससे ज्यादा टेस्ट मैचों की सीरीज को क्लीन स्वीप नहीं कर सका है.

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. शिखर धवन और केएल राहुल ने शानदार शुरुआत दी. लोकेश राहुल 85 रन की पारी खेलकर आउट हुए तो वही शिकार धवन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर शतक जड़ दिया. धवन ने 119 रन की शतकीय पारी खेली. इसके बाद टीम के लगातार विकेट गिरते गए. आखिरी में अपना करियर का दूसरा टेस्ट खेल रहे हार्दिक पांड्या ने आतिशी पारी खेलते हुए शतक जड़ दिया.

हार्दिक ने 87 गेंदों पर शतक लगाया और 108 रन बनाकर आउट हो गए. इस तरह से भारत ने पहली पारी में 487 रन बनाए.. जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 135 रन पर आउट सिमट गई. वही फॉलोआन खेलने उतरी लंका दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सकी. भारतीय गेंदबाजों ने लंका की दूसरी पारी को 181 रन पर ढेर कर दिया इस तरह से भारत ने पारी और 171 रन से जीत दर्ज कर ली.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -