अमेरिका में आठ वर्षीय बालिका का स्कूल में हिजाब खींचा, शिक्षक हुआ निलंबित
अमेरिका में आठ वर्षीय बालिका का स्कूल में हिजाब खींचा, शिक्षक हुआ निलंबित
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका में हिजाब पहनने वाली लड़कियों और महिलाओं पर बढ़ते हमलों एवं घृणित अपराधों के बीच स्कूल की आठ वर्षीय एक लड़की के सिर से कथित तौर पर हिजाब खींचने की घटना सामने आने के बाद संबंधित शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार 8 वर्षीय लड़की कक्षा में दुर्व्‍यवहार कर रही थी और शिक्षक की अनुमति के बिना उसकी कुर्सी पर बैठी हुई थी. शिक्षक ने उसे वहां से हटने को कहा और जब उसने उनकी बात नहीं मानी तो शिक्षक एडा ने उसे उसका हिजाब निकालने की धमकी दी.

पुलिस के अनुसार हिजाब निकालते उसने एडा से कहा मैं इसे हटा रहा हूं. हिजाब निकालते समय लड़की की सीधी आंख में चोट लग गई थी. हालांकि जैकोबी हास्पिटल के डॉक्टरों ने लड़की के कॉर्निया को चोट नहीं आने पुष्टि कर दी है.

इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए शिक्षा विभाग के माइकल एकिमन ने कहा कि यह कथित व्यवहार पूरी तरह से अस्वीकार्य है. उन्होंने कहा कि सम्बंधित शिक्षक को तत्काल स्कूल से हटाकर नौकरी से निलंबित कर दिया गया है. रिपोर्ट के अनुसार उसका निलंबन तीन मई तक प्रभावी रहेगा. पुलिस ने कहा कि पिछले सप्ताह हुई इस घटना की जांच जारी है.

यह भी देखें

हिजाब पहनकर बास्केटबॉल खेलने को एफआईबीए ने दी मंजूरी

जर्मनी में महिलाऐं नहीं पहन सकेंगी हिजाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -