सेनेटरी नैपकिन पर लगे टैक्स को हटवाने के लिए चलाया अभियान
सेनेटरी नैपकिन पर लगे टैक्स को हटवाने के लिए चलाया अभियान
Share:

नए जमाने के इस तकनीकी युग में किसी चीज का समर्थन या विरोध करने के लिए सोशल मीडिया बहुत अच्छा माध्यम है.इसी बात को ध्यान में  रखते हुए 'शी सेज़’ नाम के एक समूह ने ट्विटर पर हेश के साथ 'लहू का लगान' नाम का एक अभियान चलाया है. यह अभियान सेनेटरी नैपकिन पर लगे टैक्स को हटवाने के लिए है.ट्विटर पर बहुत सारी लड़कियां आगे आ रही हैं और इस अभियान का समर्थन कर रही हैं.हैशटैग्स में वित्त मंत्री अरुण जेटली को टैग करके सेनेटरी नैपकिन्स पर लगे टैक्स को हटाने की अपील की  गई है.

उल्लेखनीय है कि हर वयस्क स्त्री को माह के विशेष दिनों में सेनेटरी नेपकिन की जरूरत पड़ती है, लेकिन अब महिलाएं इस पर लगने वाले टेक्स के विरोध में खड़ी हो गई हैं. बता दें कि गर्लियापा ने ‘शी सेज़’ के साथ मिलकर ये वीडियो बनाया है, जो ट्विटर पर खूब चल रहा है.आदित्य राव हैदरी ने अपने ट्वीट में कहा कि सैनिटरी नैपकिन लग्ज़री नहीं जरूरत हैं. इन्हें इतना सस्ता रखना चाहिए कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा महिलाएं खरीद सकें.

बता दें कि इस वीडियो में हल्की-फुल्‍की बातें ही कही गई हैं. लेकिन औरतों की सेहत के हिसाब से देखा जाए तो यह काफी गंभीर बातें हैं, जिन पर सरकार को विचार करना चाहिए.भारत में लगभगपांच में से एक ही औरत पैड खरीद पाती है क्योंकि न तो उसके पास ठीक-ठीक जानकारी है और न ही खरीदने के लिए रुपए .इस अभियान को मदद करने के लिए मशहूर एक्टर मल्लिका दुआ और आर. जे. आभा भी आगेआईं हैं.

यह भी देखें

30 अप्रैल तक बैंक खाते को आधार से करें लिंक , वर्ना खाता हो जाएगा बंद

18 लाख खाताधारकों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -