टाटा जेनॉन योद्धा पिक-अप भारत में हुआ लांच
टाटा जेनॉन योद्धा पिक-अप भारत में हुआ लांच
Share:

टाटा ने अपने लोडिंग सेगमेंट में अभी हाल ही में एक बेतरीन गाड़ी लांच की है. हम बात कर रहे है टाटा जेनॉन योद्धा पिक-अप की. कमर्सिअल व्हीकल में टाटा के ये इस साल की पहली गाड़ी है जो लांच हुई है. इसकी लॉचिंग के मौके पर बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार भी मौजूद थे.

आपको बता दें कि कम्पनी ने अभी हाल ही में अभिनेता अक्षय कुमार को कमर्सिअल व्हीकल का ब्रांड अम्बेसेडर बनाया है. ये पिक-अप सिंगल कैब और डबल कैब मॉडल में उपलब्ध है. ये दोनों गाड़ियां BS III और BS IV इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध होगी. BS III इंजन वाली जेनॉन योद्धा की कीमत 6 लाख 5 हजार रूपये है और BS IV इंजन की कीमत 6 लाख 19 हजार राखी गई है. ये सभी कीमतें एक्स शोरूम नई दिल्ली की है इसलिए इन कीमतों में स्टेट के हिसाब से बदलाव हो सकता है.

फिलाहल ये पिक-अप वैन 4X4 और 4X2 ऑप्शन में उपलब्ध है. टाटा जेनॉन योद्धा करीब 1250 किलोग्राम का वजन उठा सकती है. इसमें बड़ा 16 इंच का टायर लगाया गया है जो किसी भी स्थिति में वजन को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में गाड़ी की मदद करता है.

टाटा जेनॉन योद्धा में कॉमन रेल डीजल इंजन लगा है. गाड़ी में लगा BS III 3.0 लीटर डीजल इंजन लगा है जो 72 बीएचपी का पावर और 223 Nm का टॉर्क देता है वहीं BS IV इंजन 85 बीएचपी का पावर और 250 Nm का टॉर्क देता है. टाटा जेनॉन योद्धा में कंफर्ट और सेफ्टी फीचर में काफी सुधार किया गया है. गाड़ी की केबिन में हाई-इन्टेन्सिटी लाइट, कारपेट फ्लोरिंग और एडजस्टेबल पावर स्टीयरिंग लगाया गया है.

गाड़ी की लम्बाई 2550 mm और चौड़ाई 1750 mm है. गाड़ी को 3 लेयर बॉडी कंस्ट्रक्शन दिया गया है और साथ ही कोलैप्सेबल स्टीयरिंग कॉलम, रिट्रेक्टेबल सीट बेल्ट्स और साइड इंट्यूशन बीम लगाया गया है.

Ashok leyland ने अपने ट्रकों की बिक्री के मामले में बनाया ये रिकॉर्ड!

डेमलर इंडिया ने 10000 ट्रकों के निर्यात का आंकड़ा छूकर बनाया रिकॉर्ड!

अब नहीं मिलेगी महिंद्रा की स्कार्पियो ऑटोमैटिक!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -