ट्रक रेसिंग के ट्रक में लगे इंजन की जानिए खासियत
ट्रक रेसिंग के ट्रक में लगे इंजन की जानिए खासियत
Share:

रविवार को टी 1 प्राइमा ट्रक रेसिंग चैम्पियनशिप के सीजन चार आयोजन किया गया था। आपको बता दे कि यह आयोजन ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित किया गया था। टी 1 प्राइमा ट्रक रेसिंग चैम्पियनशिप के सीजन चार में टाटा मोटर्स ने अपने एक नए 1000 बीएचपी के ट्रक को पेश किया। 1000 बीएचपी वाला यह टी 1 प्राइमा रेस ट्रक पहले की अपेक्षा अब दोगुना ताकतवर है। इस बार के रेस में यही दोगुनी ताकत वाला ही ट्रक ने हिस्सा लिया था।

आपको बता दे कि अमेरिका के कमिन्स इंक के सहयोग से नए 1000 बीएचपी टी 1 रेस ट्रक का इंजन का निर्माण किया जा रहा है। इस नए ट्रक को 10 सेकंड के भीतर 0-160 किमी / घंटा के विशाल शक्ति और त्वरण प्रदान करने के लिए विकसित किया गया है और यह 1600-2200 आरपीएम पर 3500 एनएम के टोक़ को प्रोड्यूज करने की क्षमता रखता है। यह नया ट्रक 12 लीटर आईएसजीई कमिंस इंजन पर आधारित है।

इसके अलावा आपको बता दे कि इस ट्रक में बिजली उत्पादन की व्यवस्था टाटा मोटर्स के सबसे तेज़ रेस ट्रक के जरिए किया जा रहा है, यह सभी नए जेडएफ 16 स्पीड गियरबॉक्स द्वारा प्रबंधित किया गया है। रेसिंग के लिए यह इंजन सही साबित हुई। 

1 अप्रैल से सभी वाहनों में बीएस4 इंजन होना है अनिवार्य, जानें क्यूं

फोर्स गुरखा हुई लॉन्च, जानें इसकी कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -